1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. godda
  5. adani power plant may produce in jharkhand from march 2022 the state will get 400 mw power smj

झारखंड में मार्च 2022 से अडाणी पावर प्लांट से हो सकता है उत्पादन, राज्य को मिलेगी 400 मेगावाट बिजली

झारखंड के गोड्डा जिले के लिए वर्ष 2022 खुशखबरी वाला साल होगा. सब कुछ ठीक-ठाक रहा, तो वर्ष 2022 की पहली तिमाही यानी मार्च महीने तक अडाणी पावर प्लांट का उद्घाटन हो सकता है. ऐसा संकेत अडाणी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडाणी की ओर से दिया गया है. इस पावर प्लांट से जहां 1660 मेगावाट बिजली का उत्पादन होगा, वहीं झारखंड को 400 मेगावाट बिजली मिलेगी. इससे राज्य को बिजली की समस्या से काफी हद तक छुटकारा मिलने की संभावना है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : मार्च 2022 से अडाणी पावर प्लांट से झारखंड को बिजली मिलने की उम्मीद.
Jharkhand news : मार्च 2022 से अडाणी पावर प्लांट से झारखंड को बिजली मिलने की उम्मीद.
सोशल मीडिया.

Jharkhand News (गोड्डा) : झारखंड के गोड्डा जिले के लिए वर्ष 2022 खुशखबरी वाला साल होगा. सब कुछ ठीक-ठाक रहा, तो वर्ष 2022 की पहली तिमाही यानी मार्च महीने तक अडाणी पावर प्लांट का उद्घाटन हो सकता है. ऐसा संकेत अडाणी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडाणी की ओर से दिया गया है. इस पावर प्लांट से जहां 1660 मेगावाट बिजली का उत्पादन होगा, वहीं झारखंड को 400 मेगावाट बिजली मिलेगी. इससे राज्य को बिजली की समस्या से काफी हद तक छुटकारा मिलने की संभावना है.

अडाणी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडाणी के साथ गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे की मुलाकात के दौरान उनकी ओर से यह जानकारी दी गयी. इस मुलाकात में गौतम अडाणी ने गोड्डा के मोतिया गांव में बन रहे पावर प्लांट की अद्यतन जानकारी दी है. उनकी ओर से बताया गया है कि गोड्डा में पावर कंपनी का काम युद्धस्तर पर जारी है. इससे वर्ष 2022 के मार्च महीने में चालू होने की संभावना है.

राज्य में बिजली की समस्या का होगा समाधान

अडाणी कंपनी की ओर से 1660 मेगावाट पावर प्रोडक्शन किया जाना है. 830-830 के हैंडल में कुल पावर निर्माण के बाद झारखंड को कंपनी की ओर से 400 मेगावाट बिजली दी जायेगी. इससे झारखंड वासियों को बिजली की समस्या से काफी हद तक निजाद मिल सकेगा.

गोड्डा में बिजली उत्पादन होने से राज्य में कई बड़े और छोटे उद्योगों को बढ़ावा मिलेगा. हर क्षेत्र में लोगों को बिजली की लगातार आपूर्ति से किसानी सहित छोटे से लेकर बड़े उद्यमी लगातार अपनी इंडस्ट्री को बेहतर कर पाने में सक्षम हो पायेंगे.

कई काम हो चुके हैं पूरे

अडाणी पावर कंपनी का काम वर्ष 2017 से शुरू हुआ है. कंपनी की ओर से साहिबगंज गंगा से पाइप लाइन के माध्यम से गोड्डा में पानी लाने के लिए पाइप बिछा दी गयी है. दूसरी तरफ, चिमनी का काम भी करीब पूरा हो गया है. वाटर रिजर्वायर का काम भी चल रहा है. वर्ष 2020 और 2021 में दो बार कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन की वजह से काम की रफ्तार में थोड़ी कमी आयी है. जिसे पूरा करने में कंपनी के अधिकारी दिन-रात लगे हैं.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें