28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पेयजल संकट से जूझ रहे ग्रामीणों का फूटा गुस्सा, डेगची-बाल्टी के साथ सड़क पर उतरे

गांडेय प्रखंड मुख्यालय से सटे गांडेय बाजार स्थित हरिजन टोला में जल-नल योजना के तहत निर्मित पानी टंकी से जलापूर्ति नहीं होने और मोहल्ले में स्थित तीन चापाकल खराब रहने के कारण पेयजल संकट से जूझ रहे ग्रामीण शुक्रवार को सड़क पर उतर आये.

मोहदा मोड के पास किया रोड जाम, बीडीओ के आश्वासन पर दो घंटे बाद हटा जाम

गांडेय.

गांडेय प्रखंड मुख्यालय से सटे गांडेय बाजार स्थित हरिजन टोला में जल-नल योजना के तहत निर्मित पानी टंकी से जलापूर्ति नहीं होने और मोहल्ले में स्थित तीन चापाकल खराब रहने के कारण पेयजल संकट से जूझ रहे ग्रामीण शुक्रवार को सड़क पर उतर आये. गुस्साये ग्रामीणों ने गिरिडीह-गांडेय मुख्य मार्ग पर मोहदा मोड़ के पास डेगची-बाल्टी के साथ सड़क जाम कर दिया. हालांकि करीब दो घंटे बाद बीडीओ के आश्वासन पर जाम हटाया गया. गांडेय मोहदा मोड़ से सटे हरिजन टोला में जल-नल योजना के तहत निर्मित टंकी से जलापूर्ति बाधित होने और यहां लगे तीनों चापाकल खराब होने के बाद भी मरम्मत नहीं किये जाने से नाराज ग्रामीणों व मुख्य रूप से महिलाओं ने शुक्रवार को डेगची-बाल्टी के साथ सड़क पर उतर आये. इस दौरान गुस्साये ग्रामीणों ने वार्ड सदस्य मुन्नी देवी के नेतृत्व में गिरिडीह-जामताड़ा मुख्य मार्ग पर मोहदा मोड़ के पास करीब 8 बजे सुबह सड़क जाम कर दिया. सड़क जाम होने से दोनों ओर वाहनों की कतार लग गयी. महिलाओं ने सड़क जाम की सूचना पर स्थानीय सामाजिक कार्यकर्ता नंन्दू रवानी, विवेक गुप्ता, रितेश पाठक, पप्पू साव, अभिषेक गुप्ता आदि मोहदा मोड़ पहुंचे और महिलाओं की मांग का समर्थन किया.

जाम की सूचना पर पहुंचीं बीडीओ

सड़क जाम की सूचना पर गांडेय बहडीओ निसात अंजुम, भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष यदुनंदन पाठक, उप मुखिया मो. शमशेर, मीठू पाठक, श्याम पाठक आदि मौके पर पहुंचे. उन्होंने महिलाओं व ग्रामीणों को समझाकर शांत कराया. इसी क्रम में बीडीओ ने जल-नल योजना के संवेदक जय परशुराम कंट्रक्शन को पानी टंकी दुरुस्त करने की निर्देश दिया. साथ ही पीएचईडी के एसडीओ से वार्ता कर खराब पड़े तीनों चापाकल की मरम्मत करने की बात कही. इस दौरान खराब पड़े चापाकल की मरम्मत और जल – नल योजना की टंकी को दुरुस्त जलापूर्ति शुरू करने के आश्वासन के उपरांत करीब दो घंटे बाद सड़क जाम हटाया गया.

सड़क जाम हटते ही शुरू हुआ मरम्मत कार्य

इधर सड़क जाम हटने के बाद बीडीओ निसात अंजुम, पुलिस इंस्पेक्टर कमाल खान, प्रखंड के नाजिर अनिल बेसरा आदि पानी टंकी के पास पहुंचे. इस दौरान जल नल योजना के संवेदक द्वारा तत्काल पानी टंकी की मरम्मत शुरू की गयी और पानी टंकी की एक चाभी वार्ड सदस्य को दी गयी. इधर पीएचईडी द्वारा खराब पड़े तीनों चापाकल की मरम्मत भी शुरू कर दी गयी है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें