25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भोमिया बाबा के दरबार में किया गया महामांगलिक पाठ

भोमिया बाबा के दरबार में किया गया महामांगलिक पाठ

पीरटांड़. मधुबन स्थित भोमिया बाबा के दरबार में गुड़ी पड़वा के दिन धार्मिक अनुष्ठान का आयोजन किया गया. आचार्य विश्वरत्न सूरीश्वर जी महाराज व साधु संतों के मंगल सान्निध्य में महामांगलिक पाठ किया गया. प्रतिष्ठा महोत्सव के दौरान धार्मिक अनुष्ठान में सैकड़ों धर्मावलंबी शामिल हुए.

विदित हो कि जैन धर्म में गुड़ी पड़वा का विशेष महत्व है. चैत्र मास में शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा को गुड़ी पड़वा अर्थात वर्ष प्रतिपदा माना जाता है. हिंदुओं के नववर्ष परगुड़ी पड़वा के दिन श्रीखंड ध्वज पूजन का विशेष महत्व है. गुड़ी पड़वा के अवसर पर मधुबन में स्थित भोमिया जी मंदिर में विशेष धार्मिक अनुष्ठान का आयोजन किया गया. इस दौरान साधु संतों के सान्निध्य में विशेष पूजा-अर्चना, महामांगलिक पाठ व धार्मिक विधियां पूरी की गयीं. पूजा व विशेष आरती की गयी. आचार्य विश्वरत्न सूरीश्वर जी महाराज व साधु संतों के मंगल निश्रा में प्रतिष्ठा महोत्सव के निमित्त कई धार्मिक विधियां पूरी की गयीं. आचार्य श्री ने श्रद्धालुओं के रोग-शोक आदि व्याधि का नाश तथा सभी मनोकामना पूर्ण होने के लिए महामांगलिक पाठ किया. इस दौरान चौबीसों तीर्थंकर की विशेष पूजा-अर्चना व धार्मिक विधियां पूरी की गयीं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें