25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नयागढ़ा टोला में एक माह से बंद है पेयजलापूर्ति ठप

पिछले एक माह से बगोदर प्रखंड के नयागढ़ा टोला के ग्रामीण परेशान हैं.

बगोदर.

पिछले एक माह से बगोदर प्रखंड के नयागढ़ा टोला के ग्रामीण परेशान हैं. गांव में पेयजलापूर्ति के लिए पानी की टंकी बनायी गयी, लेकिन मेंटेनेस की अवधि समाप्त होने का हवाला देकर संवेदक ने एक माह से जलापूर्ति बंद कर गी है. यहां के लोग पानी के लिए तालाब व नदी पर निर्भर हैं. उक्त टोला की आबादी 400-500 है. टोले को बगोदरडीह ग्रामीण जलापूर्ति योजना के तहत पानी सप्लाई से जोड़ा गया था. मंझलाडीह-अडवारा पथ पर पॉलिटेक्निक कॉलेज के पास पानी टंकी बनायी गयी है. इसी से जलापूर्ति की जाती थी. ग्रामीण जितेंद्र शर्मा, गुलटन मिस्त्री, मनोज सिंह समेत अन्य ग्रामीणों ने बताया कि टोले में पानी की समस्या गंभीर हो गयी है. मेंटनेंस अवधि पूरा होने के बाद सवेदक जलापूर्ति नहीं कर रहा है. इससे टोला के लोग पानी के लिए तरस रहे हैं.

क्या कहते हैं ग्रामीण

पानी टंकी से पानी की आपूर्ति एक माह से बंद है. लेकिन, ना तो इस दिशा में विभाग के पदाधिकारी ध्यान दें रहे हैं और ना ही संवेदक. इसके कारण ग्रामीणों की समस्या बढ़ गयी है.

वाल्मिकी मिस्त्री

करीब एक माह से नयागढ़ा टोला में पानी की आपूर्ति बंद है. सरकारी चापाकल भी सूख गया है. टोला के 60 घरों में पानी टंकी ही सहारा था. इसके बंद होने से परेशानी बढ़ गयी है.

सुजीत शर्मा

टोला के लोग तालाब का सहारे हैं. पीने के लिए भी समुचित पानी नहीं मिल रहा है. इससे गांव की महिलाओं को परेशानी हो रही है. संबंधित विभाग के अधिकारी इस दिशा में पहल करें.

कारू मिस्त्री

जलापूर्त बंद होने के कारण काफी परेशानी हो रही है. पीने के साथ-साथ घरेलू काम-काज, नहाने, कपड़ा धोने के लिए पानी नहीं मिल रही है. विभाग इस दिशा में पहल करे.

मेघनी देवी

क्या कहते हैं जेई

पेयजल व स्वच्छता विभाग के जेई लालू महतो ने बताया कि संवेदक काम को अधूरा छोड़ दिया है. इसको लेकर बैठक कर गर्मी के दिनों पानी सुचारु रूप से जलापूर्ति का निर्देश दिया जायेगा, ताकि लोगों को परेशानी नहीं हो.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें