1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. giridih
  5. crowd in banks social distancing is not followed

बैंकों में उमड़ रही भीड़, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
- बैंकों में उमड़ रही भीड़, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं
- बैंकों में उमड़ रही भीड़, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं

बगोदर : लॉकडाउन के दौरान जहां बगोदर में बाजार व सड़कें वीरान हैं. वहीं विभिन्न राष्ट्रीय कृत बैंकों में मंगलवार से भीड़ उमड़ रही है. इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन नहीं किया जा रहा है. बुधवार को बगोदर बाजार के यूको बैंक, बैंक ऑफ इंडिया और एसबीआई समेत अन्य बैंकों में भीड़ देखी जा रही है. हालांकि इस दौरान बैंकों के अंदर एक से पांच लोगों को ही आने दिया जा रहा है, लेकिन बैंकों के बाहर सैकड़ों लोग जमे रहते हैं. भीड़ जमा होने की सूचना पर बुधवार को बगोदर थाना प्रभारी नवीन कुमार सिंह पहुंचे और लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की हिदायत दी. तिसरी प्रखंड मुख्यालय स्थित बैंक ऑफ इंडिया में भी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ायी जा रही है. यहां बैंक की सीढ़ियों पर उपभोक्ता एक-दूसरे पर जैसे लदे दिखे. इस ओर न तो बैंककर्मियों का ध्यान है और न ही प्रशासन की नजर.

सोशल डिस्टेंस का पालन करना अनिवार्य : एलडीएमलॉकडाउन के कारण सभी काम धंधे बंद रहने के कारण केंद्र सरकार ने प्रधानमंत्री जन धन योजना अंतर्गत खोले गये जीरो बैलेंस के बैंक खाताें में महिलाओं को पांच-पांच सौ रुपये की मदद भेजी है. यह राशि खाते में आने की सूचना मिलते ही पैसा निकालने के लिए बैंकों में काफी भीड़ लग रही है. ऐसे में सोशल डिस्टेंस मैंटेन कराना बैंक और पुलिस के लिए चुनौती बन गयी है. गिरिडीह नगर निगम क्षेत्र स्थित बैंक ऑफ इंडिया अलकापुरी शाखा को बुधवार को व्यवस्था संभालने के लिए पुलिस बुलानी पड़ी. वहीं बैंक के बाहर पंडाल लगवाया गया.

मौके पर उपस्थित गिरिडीह के एलडीएम रवींद्र सिंह ने कहा कि जिनके खाता में पैसा आया है वह बाद में भी निकाल सकते हैं. यह पैसा आपका है और सुरक्षित है. कहा कि अप्रैल, मई और जून तीनों माह हर महिला के जन धन खाता में सरकार 500 रुपये भेजेगी. बैंक ऑफ इंडिया अलकापुरी के शाखा प्रबंधक मनीष मिश्रा ने ग्राहकों से कहा कि कोरोना से बचने के लिए सामाजिक दूरी बनाकर रखना अनिवार्य है. ग्राहक सेवा केंद्रों में भी महिलाओं को यह राशि दी जा रही है. पचंबा थाना प्रभारी एसएन सिंह ने कहा कि पैसा से ज्यादा कीमती आपकी जान है. इसलिए पहले जान बचाना चाहिए.

    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें