28.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बगोदर : मॉब लिंचिंग रोकने पहुंची पुलिस पर हमला, लाठी चार्ज व फायरिंग

बगोदर : कंटेनर में प्रतिबंधित मांस लदा होने के संदेह पर बगोदर में रविवार को जम कर बवाल हुआ. उग्र भीड़ ने खलासी को जम कर पीटा. भीड़ ने उसे बचाने का प्रयास कर रही पुलिस पर भी हमला कर दिया. भीड़ कंटेनर को आग के हवाले करने पर आमादा थी. पथराव में बगोदर थानेदार […]

बगोदर : कंटेनर में प्रतिबंधित मांस लदा होने के संदेह पर बगोदर में रविवार को जम कर बवाल हुआ. उग्र भीड़ ने खलासी को जम कर पीटा. भीड़ ने उसे बचाने का प्रयास कर रही पुलिस पर भी हमला कर दिया. भीड़ कंटेनर को आग के हवाले करने पर आमादा थी. पथराव में बगोदर थानेदार समेत पांच पुलिसकर्मी घायल हो गये. पुलिस ने आठ राउंड फायरिंग और लाठीचार्ज कर उपद्रवियों को खदेड़ा.

घटना बगोदर थाना क्षेत्र के जीटी रोड बेको के मुर्गियांटोगरी के पास घटी.सूचना के मुताबिक रविवार को दिन करीब 3.40 बजे धनबाद की ओर से एक कंटेनर आ रहा था. कंटेनर से लगातार खून का रिसाव हो रहा था. इस पर निमियाघाट के समीप कुछ लोगों की नजर पड़ी, तो उन्हें संदेह हुआ कि कंटेनर पर प्रतिबंधित मांस लदा है.
इसके बाद चार-पांच बाइक पर सवार होकर कुछ युवक कंटेनर के पीछे हो लिये. चालक ने देखा कि पीछा किया जा रहा है, तो वह कंटेनर को खड़ा कर भाग निकला. इस बीच बाइक पर सवार लोग पहुंच गये और इलाके में खबर फैल गयी कि वाहन पर प्रतिबंधित मांस व उसका
अवशेष है.
खबर पूरे इलाके में आग की तरह फैल गयी. मौके पर जुटे लोगों ने खलासी मो कादिर (यूपी के मुरादाबाद निवासी) को पकड़ लिया और पीटने लगे. इस दौरान कंटेनर का शीशा तोड़ कर जीटी रोड को जाम कर दिया.
चार लोग गिरफ्तार
बगोदर थाना प्रभारी नवीन कुमार सिंह ने बताया कि कंटेनर को जलाने का प्रयास किया गया. खलासी के साथ मारपीट की गयी है. सूचना पर जब वे पहुंचे और भीड़ से खलासी को निकालने का प्रयास किया गया तो लोगों ने पुलिस पर ही हमला कर दिया. हथियार भी छीनने का प्रयास किया गया. ऐसे में आत्मरक्षा में हवाई फायरिंग करनी पड़ी. चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है.
कागजात में मवेशियों के हड्डी का जिक्र : एसडीपीओ
सरिया-बगोदर एसडीपीओ बिनोद कुमार महतो ने कहा कि कंटेनर में मिले कागजात में मवेशियों के हड्डी होने का जिक्र है. अभी कंटेनर को खोला नहीं गया है. खलासी और घायल पुलिसकर्मियों का स्थानीय स्तर पर इलाज कराया गया है. मामले में जो भी दोषी होंगे, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.
मशक्कत के बाद बचाया खलासी को
सूचना पर बगोदर थाना प्रभारी नवीन कुमार सिंह दलबल के साथ पहुंचे और लोगों को समझाने का प्रयास किया. पुलिस ने भीड़ के चंगुल से खलासी को छुड़ाने का प्रयास किया, लेकिन लोग कादिर को लगातार पीटे जा रहे थे. ऐसे में पुलिस ने हवाई फायरिंग कर भीड़ को तितर-बितर किया, जिसके बाद उसे बचाया जा सका.
ये हुए हैं घायल : भीड़ के पथराव से बगोदर थाना प्रभारी नवीन कुमार सिंह, थाना के एएसआइ यमुना चौधरी, एसआइ अजय सिंह, पुलिस चालक राजीव कुमार व चौकीदार कामेश्वर पासवान को चोट आयी है. घटना के बाद पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्त में लिया है.
रुक-रुककर हो रहा था पथराव
पुलिस की फायरिंग के बाद भीड़ कंटेनर के पास से हट गयी, लेकिन थोड़ी दूर जाकर पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया. लगभग आधा घंटा तक रुक-रुक कर पत्थरबाजी की गयी. बगोदर पुलिस ने मामले की जानकारी जिला मुख्यालय को दी. इसके बाद डुमरी एसडीपीओ नीरज कुमार सिंह, सरिया इंस्पेक्टर रामनारायण चौधरी, डुमरी इंस्पेक्टर दिनेश कुमार सिंह बगोदर बीडीओ रवीद्र कुमार समेत कई पदाधिकारी पहुंचे. पुलिस बल के पहुंचने के बाद भीड़ भागी.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें