1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. garhwa
  5. son river boat ghat remained closed for bihar assembly elections dc sp inspected smj

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर बंद रहा सोन नदी नाव घाट, डीसी- एसपी ने किया निरीक्षण

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : बिहार विधानसभा के पहले चरण के चुनाव के मद्देनजर सोन नदी के नाव घाटों का निरीक्षण करते डीसी-एसपी समेत अन्य प्रशासनिक अधिकारी.
Jharkhand news : बिहार विधानसभा के पहले चरण के चुनाव के मद्देनजर सोन नदी के नाव घाटों का निरीक्षण करते डीसी-एसपी समेत अन्य प्रशासनिक अधिकारी.
प्रभात खबर.

Jharkhand news, Garhwa news : गढ़वा (पीयूष तिवारी) : बिहार विधानसभा के पहले चरण के चुनाव (Bihar Election First Phase Voting) के मद्देनजर बुधवार (28 अक्टूबर, 2020) को सीमावर्ती क्षेत्रों में पुलिस गश्त तेज रही़ गढ़वा जिला की सीमा सोन नदी (Son river) तट के माध्यम से बिहार से जुड़ती है़ चुनाव के मद्देनजर इन नदी तटों पर नावों की आवाजाही पूरी तरह से बंद कर दी गयी थी़ डीसी राजेश कुमार पाठक एवं एसपी श्रीकांत एस खोतरे स्वयं मोर्चा संभाले हुए थे.

दोनों अधिकारियों ने बिहार सीमा से सटे जिले में स्थित विभिन्न नाव घाटों का निरीक्षण किया़ निरीक्षण के क्रम में उन्होंने जिले के केतार प्रखंड के खैरवा एवं कांडी प्रखंड के श्रीनगर समेत अन्य नाव घाटों का जायजा लिया. इस मौके पर उपस्थित प्रखंड विकास पदाधिकारी केतार, प्रखंड विकास पदाधिकारी कांडी एवं संबंधित थाना प्रभारी को निर्देश दिया कि बिहार चुनाव को ध्यान में रखते हुए झारखंड से बिहार में आवागमन को पूर्णतया प्रतिबंधित करना सुनिश्चित करें.

निरीक्षण के दौरान उन्होंने चेक पोस्ट पर प्रतिनियुक्त पदाधिकारियों एवं पुलिस बल से नाव घाटों के माध्यम से लोगों के आवागमन के विषय में जानकारी प्राप्त की. उन्होंने लोगों को चुनाव के समय आवागमन पर रोक संबंधी निर्देश का ठीक प्रकार से पालन करने की बात कही.

डीसी के निर्देशानुसार मंगलवार से ही इन घाटों पर आवागमन प्रतिबंधित किया गया था़ इस अवसर पर डीसी- एसपी के अलावा अनुमंडल पदाधिकारी गढ़वा जियाउल अंसारी, अनुमंडल पदाधिकारी श्रीबंशीधर नगर जयवर्धन कुमार, प्रखंड विकास पदाधिकारी केतार संदीप अनुराग टोपनो, प्रखंड विकास पदाधिकारी कांडी जॉन टुडू तथा केतार, कांडी एवं हरिहरपुर ओपी के थाना प्रभारी उपस्थित थे.

3 दिन बंद रखा गया सोन नदी घाट पर आवागमन

बिहार एवं झारखंड की सीमा के बीच स्थित केतार सोन नदी के विभिन्न नाव घाटों पर आवागमन पूरी तरह से बंद रही. इस वजह से दोनों राज्यों के लोग नदी पार नहीं कर सके. केतार में नाव घाट पर प्रतिबंधित आवाजाही पर नजर रखने के लिए दंडाधिकारी के रूप में कनीय अभियंता देवकुमार सिंह को प्रतिनियुक्त किया गया था. साथ ही डीसी राजेश कुमार पाठक एवं एसपी श्रीकांत एस खोतरे ने भी घाट पर पहुंचकर स्थिति का मुआयना किया. सोन नदी उस पार बिहार जाने वाले तथा सोन नदी इस पार झारखंड आने वाले लोगों के बारे में दोनों अधिकारियों ने दंडाधिकारी से पूछताछ की. इस पर प्रतिनियुक्त कर्मियों द्वारा उन्हें बताया गया कि 3 दिन पूर्व से सोन नदी उस पार बिहार राज्य के सभी नाव को बंद कर दिया गया है. इस कारण आवाजाही पूरी तरह से बंद है.

बताया गया कि थाना क्षेत्र के खैरवा, पाचाडुमर, परती कुश्वानी सोन नदी घाट पर एक सप्ताह पूर्व से ही नाका लगाकर प्रशासन द्वारा लोगों की आवाजाही पर पैनी नजर रखी जा रही थी़ इधर, केतार पहुंचे दोनों अधिकारियों ने प्रखंड कार्यालय और केतार थाना का निरीक्षण कर विधि व्यवस्था का भी जायजा लिया. इस मौके पर एसडीएम जयवर्धन कुमार, पुलिस इंस्पेक्टर रामजी महतो, थाना प्रभारी जयनाथ उरांव आदि उपस्थित थे.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें