1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. garhwa
  5. police station incharge and jawan fight in garhwa police station complex one soldier injured sam

गढ़वा थाना परिसर में थाना प्रभारी और जवान के बीच मारपीट, एक जवान घायल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : गढ़वा थाना में थाना प्रभारी और पुलसकर्मी के बीच मारपीट के बाद आक्रोशित जवान.
Jharkhand news : गढ़वा थाना में थाना प्रभारी और पुलसकर्मी के बीच मारपीट के बाद आक्रोशित जवान.
प्रभात खबर.

Jharkhand news, Garhwa news : गढवा : गढ़वा थाना परिसर में रविवार की शाम छुट्टी को लेकर जवान और थाना प्रभारी के बीच हुआ विवाद मारपीट में बदल गया. इस घटना में पुलिस जवान रमेश उरांव घायल हो गया है. उसे इलाज के लिए गढ़वा सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस घटना को लेकर पुलिस मेंस एसोसिएशन और पुलिस एसोसिएशन के बीच तनाव उत्पन्न हो गया है.

पुलिस के जवान घटना के विरोध में अपने हथियार रख कर कार्रवाई की मांग पर अड़ गये हैं. जवानों की मांग है कि जब तक गढ़वा थाना प्रभारी लक्ष्मीकांत और एसआई स्वामी रंजन पर प्राथमिकी दर्ज करते हुए उनका स्थानांतरण नहीं किया जाएगा, वह इसी तरह थाना में डटे रहेंगे. घटना की सूचना मिलने के बाद पलामू के पुलिस उपमहानिरीक्षक (Deputy Commissioner of Police) ने घटना की जांच करने का निर्देश गढ़वा एसडीपीओ को दिया है. गढ़वा पुलिस अधीक्षक (SP) श्रीकांत एस खोत्रे भवनाथपुर थाना के अरसली में उत्पन्न विवाद को निपटाने के लिए पहुंचे. आंदोलित पुलिस के जवान एसपी के लौटने का इंतजार कर रहे हैं.

जवान को छूटी नहीं देने पर हुआ विवाद

बताया गया की घटना की शुरुआत रविवार को पूर्वाहन करीब 11:30 बजे तब हुई, जब पुलिस जवान रमेश उरांव गढ़वा थाना प्रभारी लक्ष्मीकांत के पास छुट्टी लेने के लिए पहुंचा था. जवान को थाना प्रभारी ने छुट्टी नहीं दिया, तो वह आक्रोशित होकर थाना प्रभारी को गाली- गलौज देना शुरू कर दिया. आरोप है कि जवान के इस तरह गाली- गलौज करता देख वहां उपस्थित पुलिस अवर निरीक्षक स्वामी रंजन ओझा ने थाना प्रभारी के साथ मिलकर जवान की पिटाई कर दी. इससे वह घायल हो गया. इसकी सूचना जैसे ही पुलिस मेंस एसोसिएशन को मिली, एसोसिएशन के अध्यक्ष रवि कुमार कुशवाहा थाना पहुंच गये और बंधक बनाये गये जवान को मुक्त कराते हुए हंगामा शुरू हो गया.

आक्रोशित पुलिस के जवानों ने थाना प्रभारी और उनके सहयोगियों पर हमले का प्रयास किया. बताया गया कि इस दौरान एसआई स्वामी रंजन ओझा के साथ भी जवानों द्वारा मारपीट की गयी. इस बीच पुलिस एसोसिएशन के अध्यक्ष सार्जेंट मेजर आनंद राज खलखो भी वहां पहुंच गये. दोनों ओर से तनातनी होने के बाद स्थिति काफी गंभीर हो गयी. जवान अपने हथियार को रखकर दोषी थाना प्रभारी और एसआई स्वामी रंजन ओझा के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग पर अड़े हुए थे. वह सभी गढ़वा एसपी श्रीकांत उत्तरे को भवनाथपुर से लौटने का इंतजार कर रहे थे.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें