18.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeझारखण्डगढ़वाझारखंड : सीएम हेमंत सोरेन आज गढ़वा में, देंगे करोड़ों की सौगात, कांडी थाना का करेंगे ऑनलाइन उद्घाटन

झारखंड : सीएम हेमंत सोरेन आज गढ़वा में, देंगे करोड़ों की सौगात, कांडी थाना का करेंगे ऑनलाइन उद्घाटन

गढ़वा जिला के मेराल प्रखंड के पेशका हाई स्कूल के मैदान में 30 नवंबर को आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के गढ़वा आगमन को लेकर डीसी शेखर जमुआर सहित अन्य पदाधिकारियों ने तैयारियों का जायजा लिया.

गढ़वा जिला के मेराल प्रखंड के पेशका हाई स्कूल के मैदान में 30 नवंबर को आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के गढ़वा आगमन को लेकर डीसी शेखर जमुआर सहित अन्य पदाधिकारियों ने तैयारियों का जायजा लिया. उन्होंने मैदान में लग रहे स्टेज, टेंट एवं स्टॉल का जायजा, कार्यक्रम स्थल पर साफ सफाई, पेयजल, अस्थायी शौचालय की व्यवस्था, आने वाले अतिथियों एवं आमजनों के बैठने की व्यवस्था, विधि व्यवस्था, हेलीपैड निर्माण समेत अन्य तैयारियों का जायजा लिया व मौके पर उपस्थित पदाधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिया. इस मौके पर उपायुक्त ने कृषक पाठशाला का भी निरीक्षण कर आवश्यक निर्देश दिया. इसके अलावा सुरक्षा के दृष्टिकोण से भी डीसी सहित अन्य पदाधिकारियों ने स्थल एवं आसपास के क्षेत्रों का निरीक्षण किया. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के इस कार्यक्रम में विभिन्न विभागों की ओर से ग्रामीणों के बीच परिसंपत्तियों का भी वितरण किया जायेगा. साथ ही विभिन्न करीब दो दर्जन योजनाओं का शिलान्यास व उदघाटन भी किया जायेगा. इसको लेकर भी प्रशासनिक तैयारी की जा रही है. कार्यक्रम को भव्य बनाने के लिए बड़ा पंडाल, विभिन्न विभागों की ओर से ग्रामीणों के शिकायत लेेन के लिए संबंधित स्टॉल आदि भी बनाया जा रहा है. कार्यक्रम स्थल के बगल में सात एकड़ जमीन पर कृषक पाठशाला का भी निर्माण कराया गया है. पेशका में आने पर मुख्यमंत्री इस स्थल का भी निरीक्षण करने की संभावना है. इस वजह से इसके पूरे परिसर की भी साफ-सफाई की गयी है. नियमानुसार इस कार्यक्रम की अध्यक्षता पेशका के मुखिया रामप्रताप साव द्वारा किये जाने की संभावना है. निरीक्षण के मौके पर मुख्य रूप से निदेशक डीआरडीए दिनेश प्रसाद सुरीन, अनुमंडल पदाधिकारी गढ़वा विजय कुमार, सूचना जनसंपर्क पदाधिकारी साकेत पांडेय सहित सभी जिला स्तरीय पदाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचल अधिकारी एवं अन्य संबंधित उपस्थित थे. इसके पूर्व मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर ने भी कार्यक्रम स्थल पर पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया था व पदाधिकारियों को तैयारियों को लेकर संबंधित को आवश्यक निर्देश दिये गये थे.

कांडी थाना का ऑनलाइन उदघाटन करेंगे हेमंत सोरेन

कांडी थाना के नवनिर्मित भवन का गुरुवार 30 नवंबर को उद्घाटन किया जायेगा. इसका उदघाटन मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ऑनलाइन करेंगे. 30 नवंबर को झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन मेराल प्रखंड के पेशका उवि के मैदान में सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंच रहे हैं, वहीं से सीएम इसका उदघाटन ऑनलाइन करेंगे. जबकि इस मौके पर थाना प्रांगण में पूजा अर्चना के साथ एक छोटे एवं सादे समारोह का आयोजन किया गया है. इस मौके पर कांडी थाना प्रांगण में नवनिर्मित भवन में शुभ गृह प्रवेश को लेकर पूजा-अर्चना की जायेगी. इस अवसर पर कई गणमान्य लोगों को थाना में आमंत्रित किया गया है. उल्लेखनीय है कि 21 अगस्त 2009 को तत्कालीन पुलिस अधीक्षक गढ़वा साकेत कुमार सिंह ने कांडी थाना का उद्घाटन किया था. 14 वर्षों से कांडी थाना का अपना भवन नहीं था, एक कमरे को विभाजित कर कार्यालय एवं हाजत का काम लिया जा रहा था.

Also Read: गढ़वा में अवैध बालू खनन की जांच को लेकर बनी कमेटी, अब 12 जनवरी को होगी सुनवाई

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें