1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. garhwa
  5. appointment of clerk of phc ramkanda in garhwa is fake fir will be registered srn

गढ़वा में पीएचसी रमकंडा के लिपिक की नियुक्ति फर्जी, दर्ज होगी प्राथमिकी

गढ़वा जिला के रमकंडा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से सेवानिवृत्त लिपिक आनंद कुमार जायसवाल की नियुक्ति फर्जी होने का मामला प्रकाश में आया है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
गढ़वा में पीएचसी रमकंडा के लिपिक की नियुक्ति फर्जी
गढ़वा में पीएचसी रमकंडा के लिपिक की नियुक्ति फर्जी
सांकेतिक तस्वीर

गढ़वा जिला के रमकंडा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से सेवानिवृत्त लिपिक आनंद कुमार जायसवाल की नियुक्ति फर्जी होने का मामला प्रकाश में आया है. इसका पता तब चला, जब उनकी सेवानिवृत्ति के बाद उनकी बहाली का कोई कागजात नहीं मिला. सिविल सर्जन, गढ़वा के अनुसार आनंद जनवरी 1980 से कार्यरत था.

गौरतलब है कि निदेशक प्रमुख, स्वास्थ्य सेवाएं झारखंड रांची के पत्रांक 1972 दिनांक 13 अप्रैल 2021 के द्वारा स्थानांतरित होकर एवं सिविल सर्जन कार्यालय सरायकेला खरसावां के प्रत्रांक 684 दिनांक 24 अप्रैल 2021 से नियमित (स्थानांतरण) होकर आनंद कुमार जायसवाल ने दिनांक 26 अप्रैल 21 को रमकंडा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में योगदान दिया था.

यहां करीब दो महीने की सेवा के बाद वह 30 जून 2021 को सेवानिवृत्त हो गये. सेवानिवृत्त होने के बाद इनकी सेवा पुस्तिका के अवलोकन में इनकी नियुक्ति की वैधता संदिग्ध लगने के कारण शल्य चिकित्सक सह मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी गढ़वा के पत्रांक 2357 दिनांक 13 दिसंबर 2021 के द्वारा सरकारी नियमानुसार निदेशालय से निर्गत स्थानांतरण आदेश एवं सिविल सर्जन कार्यालय सरायकेला खरसावां का विरमित आदेश संपुष्टि के लिए भेजा गया.

पर वहां इनकी संपुष्टि के क्रम में कोई कागजात नहीं मिला. इस क्रम में निदेशक प्रमुख स्वास्थ्य सेवाएं झारखंड, रांची ने पत्रांक 116 (23) दिनांक 24 जनवरी 2022 के माध्यम से कहा कि अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, रमकंडा में लिपिक के पद पर स्थानांतरण आनंद कुमार जायसवाल का विरमित आदेश जाली है. यहां से इस तरह का कोई पत्र निर्गत नहीं किया गया है.

उल्लेखनीय है कि लिपिक आनंद कुमार जायसवाल की सेवा पुस्तिका मुंगेर (बिहार) के चकाई प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी के माध्यम से खोली गयी है. सेवा पुस्तिका में इनका स्थायी पता आनंद कुमार जायसवाल, पिता लाला प्रसाद जायसवाल, ग्राम पिर्रा, थाना रातू, जिला रांची है.

विदित हो कि लिपिक आनंद कुमार जायसवाल अपनी नियुक्ति के बाद कई वर्षों तक सरकारी वेतन का लाभ लेते रहे. रंका सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ गोपाल प्रसाद ने कहा कि लिपिक आनंद कुमार जायसवाल ने सरायकेला खरसावां प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से स्थानांतरित होकर रमकंडा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में योगदान दिया. यहां दो महीने बाद वह सेवानिवृत्त हो गये. इनकी नियुक्ति से संबंधित कोई कागजात नहीं है. सिविल सर्जन गढ़वा के निर्देश पर लिपिक आनंद कुमार जायसवाल पर स्थानीय थाना में प्राथमिकी दर्ज की जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें