10 लाख की खरीदारी हुई

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

मिठाई, मूर्ति, दीया, रूई-बाती की खूब हुई बिक्री

गढ़वा : प्रकाश का पर्व दीपावली को लेकर शनिवार को बाजारों में खूब खरीदारी हुई. आंकड़े बताते हैं कि मुख्यालय के बाजारों में लगभग 10 लाख की खरीदारी हुई.

दीपावली के दिन रविवार पड़ने के कारण शनिवार को ही बाजारों में रौनक देखी गयी. यद्यपि दुकानदारों के मुताबिक पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष उनका व्यवसाय कम हुआ है. बाजार में मिठाई की दुकान, मूर्ति की दुकान, दीया, खिलौना, तेल, रूई, बाती, कैलेंडर, पूजा सामग्री आदि की दुकान सजे हुई थी. लोग अपनी रुचि के अनुसार विभिन्न प्रकार की मिठाई के साथ गणोश लक्ष्मीजी की मूर्ति तथा पटाखों पर जोर दे रहे थे.

अन्य दिनों की अपेक्षा सभी सामग्रियों का भाव बढ़ा हुआ दिखा. इसके बावजूद खरीदारी पर इसका असर नहीं था. बाजार में लड्ड 120 रुपये से लेकर 240 रुपये प्रतिकिलो तक बिक रहे थे. जबकि बर्फी 240 रुपये से 280 रुपये तक, बर्फी पेड़ा 240 रुपये तथा काजू बर्फी 450 रुपये प्रति किलो तक बिक रहे थे. मूर्तियों में ज्यादा लक्ष्मी गणोशजी की मूर्ति का बाजार था, जहां 10 रुपये से लेकर 100 रुपये तक मूर्ति मिल रही थी.कैलेंडर तीन रुपये से 30 रुपये तक बिक रहा था. लोगों का कहना है कि दीपावली के लिए मिठाई, पटाखे, दीया, पूजा सामग्री, फल आदि तो लेना ही है.

    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें