1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. garhwa
  5. 2 mini gun factories revealed in 2 days in garhwa total 15 accused arrested sam

गढ़वा में 2 दिन में 2 मिनी गन फैक्टी का खुलासा, कुल 15 आरोपियों की हुई गिरफ्तारी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : 48 घंटे में 2 मिनी गन फैक्ट्री के खुलासा किये जाने की जानकारी देते गढ़वा एसपी व अन्य.
Jharkhand news : 48 घंटे में 2 मिनी गन फैक्ट्री के खुलासा किये जाने की जानकारी देते गढ़वा एसपी व अन्य.
प्रभात खबर.

Jharkhand news, Garhwa news : गढ़वा : गढ़वा पुलिस ने 2 दिन में 2 मिनी गन फैक्ट्री का खुलासा किया है. गुप्त सूचना के आधार पर गढ़वा एसपी ने 2 मिनी गन फैक्टी का उद्भेदन किया है. इसमें भारी मात्रा में नवनिर्मित हथियार, अर्धनिर्मित हथियार सहित हथियार बनाने के उपकरण बरामद किये है. साथ ही इस कार्य में लगे कुल 15 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

गढ़वा एसपी को गुप्त सूचना मिली थी कि मेराल थाना क्षेत्र के कुसमहि गांव में अवैध हथियार बनाने का एक कारखाना चल रहा है. इसी सूचना के आलोक में पुलिस ने एक टीम गठित कर मेराल के कुसमहि गांव में छापेमारी की, तो इस फैक्ट्री का उद्भेदन हुआ. पुलिस ने उक्त स्थल से 3 देसी कट्टा, 1 पिस्टल, 3 अर्धनिर्मित कट्टा, 3 लेथ मशीन, 1 हथियार बनाने का भट्टी, 1 मोटरसाइकिल, 3 मोबाइल सहित हथियार बनाने के अन्य सामग्री शामिल हैं. इस कार्य में लगे आठ आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

वहीं, इससे पहले 17 सितंबर को भी पुलिस ने कांडी थाना क्षेत्र स्थित भरत पहाड़ी से मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन करते हुए 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया था. जिले में पुलिस को मिल रही लगातार कामयाबी से पुलिस काफी खुश दिख रही है.

पिछले महीने भी पुलिस ने जिले के भवनाथपुर, केतार और नगर उंटारी से कई गन फैक्ट्री का उद्भेदन कर 32 हथियार जब्त किये थे. इधर, एसपी ने कहा कि लगातार पुलिस अवैध हथियार के खिलाफ छापेमारी कर रही थी. उसी में यह सफलता हाथ लगी है. आगे भी पुलिस की कार्रवाई जारी रहेगी.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें