30.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पीएम नरेंद्र मोदी की 19 मई को घाटशिला में चुनावी सभा, एसपीजी ने संभाली सुरक्षा की कमान

पीएम नरेंद्र मोदी 19 मई को पूर्वी सिंहभूम जिले के घाटशिला में चुनावी सभा करेंगे. एसपीजी ने सुरक्षा की कमान संभाल ली है. चुनावी सभा में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रहेंगे.

जमशेदपुर: घाटशिला के मऊभंडार स्थित ताम्र प्रतिभा मंच मैदान में 19 मई को होने वाली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुनावी सभा को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये हैं. एसपीजी (स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप) की टीम ने सभास्थल से लेकर चॉपर की लैंडिंग स्थल की सुरक्षा की जिम्मेदारी संभाल ली है. एसपीजी की टीम ने शुक्रवार को गोल्फ मैदान एयरफोर्स की हेलीकॉप्टर की दो बार लैंडिंग कराकर स्थल जांच की.

शनिवार की सुबह 11 बजे प्री-रिहर्सल
गोल्फ मैदान में शनिवार की सुबह 11 बजे प्री-रिहर्सल किया जायेगा. रविवार की सुबह 11 बजे प्रधानमंत्री के चॉपर की उक्त स्थल पर लैंडिंग होनी है. शनिवार को गोल्फ ग्राउंड में हेलीकॉप्टर की लैंडिंग के अलावा गोल्फ ग्राउंड से सभा स्थल तक सड़क मार्ग पर रिहर्सल किया जायेगा. इस दौरान हर जगह पर पुलिस फोर्स की तैनाती रहेगी. प्रधानमंत्री की सभा को लेकर गुरुवार को ही एसपीजी की टीम घाटशिला पहुंच चुकी है. एसएसपी किशोर कौशल और ग्रामीण एसपी ऋषभ गर्ग लगातार सभा स्थल की सुरक्षा का जायजा ले रहे हैं.

Also Read: Amit Shah Ranchi Road Show Live: अमित शाह ने रांची के चुटिया में किया रोड शो, सड़कों पर उमड़ा जनसैलाब

सुरक्षा के कड़े इंतजाम
शुक्रवार को एसएसपी व ग्रामीण एसपी ने सभा स्थल व गोल्फ ग्राउंड में एसपीजी की टीम के साथ रहे. प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में सुरक्षा को लेकर सात आइपीएस लगाये गये हैं. जोनल आइजी अखिलेश झा के अलावा कोल्हान डीआइजी मनोज रतन चौथे, एसएसपी किशोर कौशल, सिटी एसपी मुकेश लुणायत, ग्रामीण एसपी ऋषभ गर्ग, रेल एसपी प्रवीण पुष्कर, सुधांशु जैन व एक आइपीएस को सुरक्षा का जिम्मा सौंपा गया है.

नक्सलियों के खिलाफ चलाया गया ऑपरेशन
सभास्थल क्षेत्र पूर्व में नक्सल प्रभावित रहा है. ऐसे में कार्यक्रम को लेकर पुलिस व प्रशासन ज्यादा सतर्कता बरत रहा है. शुक्रवार को झारखंड जगुवार की टीम ने सभा स्थल के आस पास के क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन चलाया. इस दौरान पुलिस व झारखंड जगुआर की टीम ने कुछ संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ की. इसके अलावा पुलिस द्वारा सभा स्थल के आसपास की बस्ती व गांव में जाकर वहां रहने वाले लोगों का ब्योरा इकट्ठा किया गया है.

गोल्फ मैदान से सभा स्थल व आसपास फोर्स की होगी तैनाती
प्रधानमंत्री की सभा को लेकर फोर्स की तैनाती की जा रही है. सभा की सुरक्षा के मद्देनजर झारखंड जगुआर के अलावा जैप समेत लोहरदगा, रांची के अलावा कई जिला से फोर्स मंगाया गया है. शुक्रवार को कई जिला की फोर्स घाटशिला के मउभंडार स्थित प्रतिभा मंच मैदान और गोल्फ मैदान पहुंच गयी थी. प्रधानमंत्री की सभा को लेकर करीब 350 पुलिस पदाधिकारी के अलावा 25 सौ फोर्स की तैनाती की जा रही है.
आठ जगहों पर की गई बैरिकेडिंग
मऊभंडार गोल्फ मैदान, मऊभंडार आइसीसी कंपनी के निदेशक बांग्ला जाने वाली दोनों तरफ की सड़क, ताम्र प्रतिभा मंच मैदान के पीछे की सड़क, ताम्र प्रतिभा मंच मैदान, दाहीगोड़ा सर्कस मैदान, चुनुडीह रेलवे क्रॉसिंग के पास, आइसीसी कारखाना के पास सड़क समेत अन्य.

इन जगहों पर रोके जायेंगे वाहन
घाटशिला के दाहीगोड़ा सर्कस मैदान, चुनुडीह मैदान, कारखाना के पीछे वाले मैदान समेत अन्य जगहों पर वाहन रोकने की व्यवस्था होगी.

Also Read: राजमहल, दुमका व गोड्डा में नाम वापसी के बाद 52 प्रत्याशी चुनाव मैदान में, 1.16 अरब की जब्ती, बोले झारखंड के सीईओ के रवि कुमार

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें