1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. dumka
  5. irctc indian railways news dumka howrah special express train fare know its time table smj

IRCTC/Indian Railways News: दुमका- हावड़ा स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन की मिली सौगात, जानें इसकी टाइम टेबल

दुमका वासियों को रविवार को दुमका-हावड़ा स्पेशल ट्रेन की सौगात मिली है. स्थानीय सांसद सुनील सोरेन ने हरी झंडी दिखा कर रवाना किया. हावड़ा तक आने-जाने के लिए कवि गुरु एक्सप्रेस के बाद यह दूसरी ट्रेन है

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
दुमका-हावड़ा स्पेशल ट्रेन की मिली सौगात. सांसद सुनील सोरेन ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना.
दुमका-हावड़ा स्पेशल ट्रेन की मिली सौगात. सांसद सुनील सोरेन ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना.
प्रभात खबर.

IRCTC/Indian Railways News (दुमका) : दुमका से हावड़ा तक के लिए दुमका-हावड़ा स्पेशल ट्रेन को स्थानीय सांसद सुनील सोरेन ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. यह ट्रेन सोमवार (11 अक्टूबर, 2021) से अपने नीयत समय सुबह 03.45 बजे दुमका से खुलेगी और 11.35 बजे हावड़ा पहुंचेगी. वहीं, हावड़ा से 16.25 में यह ट्रेन खुलेगी और देर रात 00.10 बजे दुमका पहुंचेगी. हावड़ा तक आने-जाने के लिए कवि गुरु एक्सप्रेस के बाद यह दूसरी ट्रेन है, लेकिन सिउड़ी, सैतियां, दुबराजपुर होकर दुर्गापुर जाने के लिए यह पहली ट्रेन होगी.

अपने संबोधन में सांसद सुनील सोरेन ने इस दिन को दुमका के लिए ऐतिहासिक बताया. उन्होंने कहा कि दुमका की जनता की मांग को उन्होंने रेलमंत्री तक पहुंचाने का कार्य किया था और उन मांगों को एक-एक कर पूरा किया जा रहा है. हावड़ा तक जाने के लिए मयूराक्षी एक्सप्रेस ट्रेन के विस्तार का रेलमंत्री अश्विन वैष्णव ने आश्वासन दिया था और उन्होंने इसे पूरा भी कराया. वहीं, 25-30 साल से जामताड़ा स्टेशन में महत्वपूर्ण ट्रेनों के ठहराव की मांग को भी पूरा कराना शुरू कर दिया है. मौर्य एक्सप्रेस के ठहराव के साथ इसकी शुरुआत हो चुकी है.

बहुत जल्द दिल्ली तक ले जाने का करेंगे काम

उन्होंने कहा कि दुमकावासियों की मांग राज्य की उपराजधानी को देश की राजधानी नई दिल्ली से जोड़ने की है. यह सपना भी जल्द पूरा होगा. उन्होंने कहा कि उन्होंने रेलमंत्री तक इस मांग को रखा है. यह मांग भी पूरी होगी. वे बहुत जल्द दुमका वासियों को दिल्ली ले जाने का काम करेंगे.

इस ट्रेन से व्यवसायियों को होगी काफी सुविधा

सांसद श्री सोरेन ने कहा कि दुमका-हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन शुरू होने से दुमका के व्यवसायियों को काफी सुविधा होगी और वे अपने कारोबार के सिलसिले में एक ही दिन में आना-जाना पूरा कर सकेंगे.

आर्थिक गतिविधि का केंद्र बनेगा दुमका: DRM

इस दौरान आसनसोल डिवीजन के DRM परमानंद शर्मा ने कहा कि दुमका को आर्थिक गतिविधि का केंद्र बनाना रेलवे का उद्देश्य है. यहां गुड‍्स शेड बन रहा है. इसका संचालन सही तरीके से हो सके, इसके लिए समस्त दुमकावासियों से उन्होंने रेलवे को सहयोग करने की अपील की. कहा कि दुमका केवल राज्य की दूसरी उपराजधानी बनकर नहीं रहेगा, बल्कि प्रथम आर्थिक गतिविधि का केंद्र बनेगा. यहां के मजदूरों-युवाओं का पलायन रूकेगा.

कार्यक्रम में सांसद ने एक्जिक्युटिव लांज का उद‍्घाटन व गुड‍्स शेड में फलदार पौधरोपण भी किया. मौके पर भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष विनोद शर्मा, जिला अध्यक्ष परितोष सोरेन, पूर्व जिला अध्यक्ष विपिन अग्रवाल, नगर परिषद‍् की पूर्व अध्यक्ष अमिता रक्षित एवं सांसद प्रतिनिधि अमरेंद्र सिंह मुन्ना उपस्थित थे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें