1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. dumka
  5. fire in dumka court building old election related documents burnt to ashes smj

दुमका के कोर्ट भवन में लगी आग, चुनाव संबंधी पुराने दस्तावेज जलकर राख

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : दुमका के अनुमंडल पदाधिकारी के पुराने कार्यालय सह कोर्ट भवन में लगी आग. फायर ब्रिगेड की टीम ने पाया काबू.
Jharkhand news : दुमका के अनुमंडल पदाधिकारी के पुराने कार्यालय सह कोर्ट भवन में लगी आग. फायर ब्रिगेड की टीम ने पाया काबू.
प्रभात खबर.

Jharkhand news, Dumla news, दुमका : दुमका के अनुमंडल पदाधिकारी के पुराने कार्यालय सह कोर्ट भवन में रविवार की शाम शरारती तत्वों ने आग लगा दी. आग जब फैल गयी और उसका धुंआ वीर कुंवर सिंह चौक तक पहुंच गया तब आसपास के लोगों ने इसकी सूचना फायर ब्रिगेड और पुलिस को दी. सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड के कर्मी दमकल के साथ मौके पर पहुंचे और आग को बुझाने का काम शुरू किया. लेकिन, कोर्ट रूम के दरवाजों के बंद होने के कारण आग बुझाने में कठिनाई आ रही थी. इसके बाद दरवाजों के तालों और आधे जल गये दरवाजों को तोड़ कर दो दमकल से अग्निशमनकर्मियों ने आग पर काबू पाने का प्रयास तेज कर दिया.

इसी बिल्डिंग में अनुमंडल पदाधिकारी के कार्यालय समेत कार्यपालक दंडाधिकारी (Executive magistrate) और डीसीएलआर (DCLR) का कार्यालय भी चला करता था. लगभग 3 वर्ष पूर्व ये तीनों कार्यालय नये समाहरणालय भवन में शिफ्ट कर दिये गये थे.

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, अगलगी की यह घटना शरारती तत्वों द्वारा या फिर किसी साजिश के तहत अंजाम दी गयी है. पुराना एसडीओ कोर्ट की एक खिड़की का रॉड निकला हुआ था, जबकि खिड़की के बाहर कई रेकार्ड फेंके हुए देखे गये हैं, जिससे ऐसी आशंका हो रही कि घटना असामाजिक तत्वों की करतूत है.

एसडीओ महेश्वर महतो ने बताया कि पुराना एसडीओ कार्यालय में चुनाव से संबंधित पुराने दस्तावेज डंप कर रखे गये थे. उसी में आग लगी है. आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा है. इस भवन में बिजली का कनेक्शन भी था. दमकल कर्मियों के द्वारा आग पर काबू पा लिया गया है. उन्होंने बताया कि आगलगी से ज्यादा क्षति नहीं हुई है. यहां चुनाव से संबंधित पुराने दस्तावेज और अनयूज्ड डॉक्यूमेंट ही रखे हुए थे जो जलकर नष्ट हो गये हैं.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें