20.1 C
Ranchi
Monday, March 4, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

दुमका : नाबालिगों ने स्कूल से गायब किये थे कंप्यूटर, पुलिस ने आरोपियों के घर से बरामद किया सामान

गोड्डा जिले के पोड़ैयाहाट व सुंदरपहाड़ी तथा दुमका जिले के रामगढ़ थाना क्षेत्र के हैं आरोपी. कुल 11 कंप्यूटर के अलावा प्रिंटर सहित अन्य सामानों की हुई थी चोरी. सुंदरपहाड़ी, पोड़ैयाहाट व रामगढ़ के पांच किशोरों ने डांड़ो-केंदो हाइस्कूल से कंप्यूटर व प्रिंटर चुराये थे.

दुमका जिले के रामगढ़ थाना क्षेत्र के उत्क्रमित उच्च विद्यालय डांड़ो-केंदो में हुई चोरी के मामले का पुलिस ने उद्भेदन कर लिया है. 26-27 अगस्त की रात में डांड़ो-केंदो उच्च विद्यालय में चोरी हो गयी थी. विद्यालय के बच्चों को कंप्यूटर शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए विद्यालय में स्थापित आइसीटी लैब में अधिष्ठापित सभी कंप्यूटरों के सीपीयू, माॅनीटर, वैब कैमरा, की-बोर्ड, माउस आदि को चोर चुरा ले गए थे. 28 अगस्त को स्कूल खुलने पर चोरी का पता चला था. इसके बाद विद्यालय के सहायक शिक्षक महान हेंब्रम के लिखित बयान पर 28 अगस्त को भादवि की धारा 461/379 के तहत कांड संख्या 72/2023 के तहत रामगढ़ थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी थी. मामले के उद्भेदन के लिए जरमुंडी प्रभाग के अनुमंडलीय पुलिस पदाधिकारी के नेतृत्व में जांच दल का गठन किया गया था. अनुसंधान के क्रम में मिली कड़ियों को आपस में जोड़ते हुए पुलिस टीम चोरी में शामिल पांच लोगों की पहचान कर ली, जिसके बाद 29 एवं 30 अगस्त को चोरी में शामिल पांच में से चार लड़के पकड़े गए. विद्यालय से चोरी गया सारा सामान आरोपियों के घरों से बरामद कर लिया गया है. पांचों आरोपी नाबालिग हैं, जिनमें से चार को पुलिस ने निरुद्ध कर लिया है जबकि पांचवां आरोपी फरार है. आरोपियों को बाल कल्याण समिति के समक्ष प्रस्तुत किया गया है. डीएसपी मुख्यालय विजय कुमार ने चोरी कांड के उद्भेदन की जानकारी दी है. डीएसपी कुमार के अनुसार चोरी के सामान निरुद्ध आरोपियों के गोड्डा जिले के सुंदरपहाड़ी थाना क्षेत्र के एक गांव, पोड़ैयाहाट थाना क्षेत्र के दो गांव तथा दुमका जिले के रामगढ़ थाना क्षेत्र के एक गांव से बरामद किया गया है. सारी सामग्री निरुद्ध किशोरों की निशानदेही पर बरामद की गयी है.


जांच टीम में कौन-कौन थे शामिल

दुमका जिले के जरमुंडी एसडीपीओ अमोद नारायण सिंह, पुलिस इंस्पेक्टर काठीकुंड प्रभाग सुशील कुमार, रामगढ़ थाना प्रभारी अरविंद कुमार राय, एसआई अनुज कुमार सिंह, एसआई ब्रिज कुमार राय,एएसआई विकास बास्की, एएसआई इन्तेखाब आलम, एएसआई अशोक चौरसिया, हवलदार बलीराम हांसदा, आरक्षी विवेक कुमार सिंह, मनोज कुमार सिंह, सुधीर लेयांगी, प्राण टुडू, मनमोहन झा व राजीव कुमार.

क्या-क्या हुआ बरामद

सर्वर कंप्यूटर-01, वेब कैमरा-01, स्पीकर सेट-01, सीपीयू व माॅनीटर-10, प्रिंटर-01, यूपीएस-01, माउस-10, की-बोर्ड-08 तथा केबल.

Also Read: दुमका की बगबिंधा-डेलीपाथर सड़क जर्जर, लोग पगडंडी पर चलने को मजबूर, 17 सालों से नहीं हुई मरम्मत की पहल

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें