1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. dumka
  5. dumka by election 2020 why did cm hemant say that there is no threat to the government in the election public meeting both seats will win know smj

Dumka By Election 2020 : सीएम हेमंत ने चुनावी जनसभा में क्यों कहा सरकार को नहीं है कोई खतरा, जीतेंगे दोनों सीट, जानें...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : दुमका में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन.
Jharkhand news : दुमका में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन.
प्रभात खबर.

Dumka By Election 2020, Dumka news : दुमका : झारखंड के मुख्यमंत्री सह झारखंड मुक्ति मोरचा के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) ने कहा है कि हमारे 50 विधायक हैं. इस उप चुनाव से सरकार तो गिरेगी नहीं, पर जनता के निर्णय से भाजपाइयों को और जोर से लाठी-डंडा से खदेड़ेंगे. श्री सोरेन दुमका के लखीकुंडी में एक चुनावी जनसंपर्क में उक्त बातें कही.

उन्होंने कहा कि झारखंड बनने के 20 साल के दौरान हमने पहली बार पूर्ण बहुमत की सरकार बनायी है. अभी राज्य में 2 विधानसभा क्षेत्रों में उप चुनाव हो रहा है. इस उप चुनाव से सरकार पर कोई असर नहीं पड़ना है. सरकार तो गिरेगी नहीं, बल्कि दोनों उपचुनाव जीतेंगे. इससे सरकार को और मजबूती मिलेगी. इसके बाद हम इन भाजपाइयों को लाठी- डंडा से खदेड़ने का काम करेंगे.

श्री सोरेन ने कहा कि चुनाव लोकतंत्र का मजबूत हथियार है. यह ऐसी ताकत है, जिसमें एक वोट से कोई चुनाव जीतता- हारता है. जनता सीखायेगी, समझायेगी कि इस राज्य में अब भाजपाइयों की नहीं झारखंडियों, आदिवासियों, दलित, पिछड़ों और अल्पसंख्यकों की चलेगी. उन्होंने हर बूथ पर गंठबंधन के प्रत्याशी को एक नंबर पर रखने की बात कही, ताकि पूरे परिणाम में भी पार्टी पहले नंबर पर रहे.

सीएम श्री सोरेन ने केंद्र सरकार पर सौतेलापूर्ण व्यवहार का आरोप लगाते हुए कहा कि झारखंड की सरकार हक- अधिकार की मांग कर रही है, तो केंद्र की सरकार विकास की गति रोकने के लिए पैसा झारखंड के खाते से सीधे काटकर अपने खाते में ले रही है. उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि हमें अपनी लड़ाई तो लड़नी ही है. राजनीतिक लड़ाई भी लड़नी है. आंदोलन भी लड़ना है. श्री सोरेन ने दुमका ग्रामीण के इलाकों में कई और गांवों में जनसंपर्क के क्रम में लोगों को संबोधित किया.

झामुमो को किसी बाहरी नेता की जरूरत नहीं

इससे पूर्व सोमवार देर शाम उप राजधानी दुमका पहुंचे श्री सोरेन ने कहा कि झारखंड मुक्ति मोर्चा को अपने लिए किसी बॉरो नेता की जरूरत नहीं है. जनता को दिग्भ्रमित करने वाले और उनकी आंखों में पट्टा डालने वाली बात करने वाले नेताओं से बचाने का काम करेंगे. उन्होंने कहा कि विपक्ष के बड़े-बड़े नेता एवं हीरो- हिरोइन भी आयेंगे. झारखंड मुक्ति मोर्चा को बड़े- बड़े नेताओं और हीरो- हीरोइन की जरूरत नहीं है. इस राज्य के हीरो भी हम ही लोग हैं. हीरोइन भी हम ही लोग हैं. यहां के बाद श्री सोरेन बुधवार (28 अक्टूबर, 2020) एवं गुरुवार (29 अक्टूबर, 2020) को बेरमो विधानसभा उप चुनाव को लेकर चुनावी जनसभा को संबोधित करने जायेंगे. दोनों ही दिन वहां सभा को संबोधित करने के बाद सीएम वापस दुमका लौट आयेंगे.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें