पूरा संशोधन विधेयक निरस्त हो : सुखदेव

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

दुमका : झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुखदेव भगत ने कहा है कि देश के पीएम और राज्य के सीएम दोनों ही विश्वसनीय नहीं हैं. पीएम जब संताल परगना के दौरे में आये थे, तो उन्होंने कहा था : एसपीटी एक्ट में संशोधन का भ्रम फैलाया जा रहा है, इसमें कोई संशोधन नहीं होगा. सीएम रघुवर दास भी कहते रहे थे कि किसी की ताकत नही कि इसमें संशोधन करे.

लेकिन वे जनता से झूठ बोलते रहे और इसमें संशोधन का प्रयास भी किया, लेकिन वे इसमें सफल नहीं रहे. भाजपा की सरकार ने इसमें संशोधन का अगर आगे भी प्रयास किया, तो उन्हें विरोध का सामना करना पड़ेगा. दुमका परिसदन में पत्रकारों से बातचीत में श्री भगत ने कहा कि सीएनटी व एसपीटी एक्ट

पूरा संशोधन विधेयक...
झारखंडी आदिवासियों-मूलवासियों के लिए रक्षा कवच है, जिसमें किसी भी तरह के संशोधन के पक्ष में कांग्रेस पार्टी नहीं है. श्री भगत ने कहा : रघुवर सरकार पूरे संशोधन विधेयक को ही निरस्त करे. केवल कृषि योग्य जमीन को गैर कृषि योग्य जमीन बनाने से संबंधित सीएनटी एक्ट की धारा 21 व एसपीटी एक्ट की धारा 13 में संशोधन के प्रस्ताव को निरस्त करने पर कांग्रेस चुप नहीं बैठेगी. हर उन बातों का विरोध होगा, जो आदिवासी हितों के विरुद्ध होगा.
कानून व्यवस्था के मामले में सरकार पंगु
सुखदेव भगत ने कहा : कानून व्यवस्था के मामले में राज्य सरकार पंगु दिख रही है. उसी के द्वारा असहिष्णुता बढ़ायी जा रही है. हाल के दिनों में जिस तरह की घटनाएं हुई हैं, वह मानवता को शर्मसार करने वाली है. सरकार द्वारा, सरकार के संरक्षण में सामाजिक ताना-बाना ध्वस्त किया जा रहा है. राज्य में अलग-अलग जगहों में बच्चा चोरी के अफवाह में 9 लोगों की हत्या कर दी गयी. सरकार की संवेदनशून्यता इसी से झलकती है, जब सीएम के गृह जिले में भी घटना हुई,
तब उन्होंने सुधि तक नहीं ली. किसान आत्महत्या कर रहे हैं और सीमा पर सैनिक मारे जा रहे हैं, जबकि सरकार व भाजपा के लोग मोदी फेस्ट में जश्न मना रहे हैं. भाजपा की सरकार आम जनों की नहीं कॉरपोरेट घरानों की सरकार है, जिसकी प्राथमिकता आम आदमी नहीं, कॉरपोरेट घराने हैं. पत्रकार सम्मेलन में पाकुड़ विधायक आलमगीर आलम, पूर्व सांसद फुरकान अंसारी, महासचिव आलोक कुमार दूबे, बजरंगी यादव, मणिशंकर, जिला अध्यक्ष श्यामल किशोर सिंह आदि मौजूद थे.
पत्रकारों से बातचीत करते कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सुखदेव भगत.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें