25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सुशासन ही मोदी की सबसे बड़ी गारंटी : बिरंची नारायण

बोले भाजपा विधायक दल के मुख्य सचेतक : पांच वर्षों में बुलेट ट्रेन का सपना होगा पूरा

विशेष संवाददाता, धनबाद,

बोकारो के विधायक सह भाजपा विधायक दल के मुख्य सचेतक बिरंची नारायण ने कहा है कि सुशासन ही मोदी सरकार की सबसे बड़ी गारंटी है. मोदी सरकार के तीसरे टर्म में तकनीक के सहारे भ्रष्टाचार पर रोक लगायी जायेगी. श्री नारायण ने सोमवार को यहां भाजपा चुनाव कार्यालय में प्रेस वार्ता कर कहा कि पूरे देश में मोदी सरकार के 10 वर्ष के कार्यकाल में हर चुनावी वादा पूरा किया गया. भाजपा ने जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने, अयोध्या में रामलला का भव्य मंदिर बनाने, सीएए लागू करने का वादा किया था. इन सभी वादों को पूरा कर दिखाया है. इस बार भी पार्टी के संकल्प पत्र में जो वादा किया गया है, वह पूरा होगा. सुशासन की गारंटी के तहत इस बार भ्रष्टाचारियों पर तकनीक का इस्तेमाल कर कार्रवाई की जायेगी. कोयला, लोहा सहित अन्य खनिज पदार्थों का अवैध खनन रोका जायेगा. ऐसे लोगों पर कार्रवाई की जायेगी.

2025 में जनजातीय गौरव दिवस मनेगा :

विधायक ने कहा कि वर्ष 2025 में भगवान बिरसा मुंडा की 150वीं जयंती मनायी जायेगी. मोदी सरकार ने पूरे देश में इसे जनजातीय गौरव दिवस के रूप में मनाने का निर्णय लिया है. कहा कि बुलेट ट्रेन को लेकर मजाक उड़ाने वाले विपक्षी दलों को भी जल्द जवाब मिलेगा. कहा कि देश में वन नेशन, वन इलेक्शन का वादा भी पूरा होगा. पंचायत से लेकर लोकसभा चुनाव तक के लिए एक वोटर कार्ड एवं मतदाता सूची तैयार होगा. प्रेस कांफ्रेंस में भाजपा धनबाद लोकसभा क्षेत्र के संयोजक सत्येंद्र कुमार, महानगर अध्यक्ष श्रवण राय, संजय झा, मिल्टन पार्थसारथी, अमरेश सिंह, चंद्रशेखर मुन्ना, पंकज सिन्हा, अशोक सिंह , राजकुमार मंडल भी मौजूद थे.

विस चुनाव से पहले शुरू होगी बोकारो में हवाई सेवा :

एक सवाल के जवाब में बोकारो के विधायक ने कहा कि इस वर्ष के अंत तक होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले बोकारो में हवाई सेवा शुरू हो जायेगी. कहा कि एयरपोर्ट का काम लगभग पूरा हो चुका है. राज्य सरकार के कारण वहां अब तक हवाई सेवा शुरू नहीं हो पाया है. बोकारो एयरपोर्ट में राज्य सरकार को एक उच्च स्तरीय एंबुलेंस, एक फायर ब्रिगेड की गाड़ी, पांच किलोमीटर के दायरे से बूचड़खाना बंद कराना है. राज्य सरकार के असहयोग के कारण यहां एयरसेवा शुरू नहीं हो पायी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें