25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सुरेश सिंह हत्याकांड में चश्मदीद देवेंद्र का बयान दर्ज

खबरें अदालत की

विधि प्रतिनिधि,धनबाद,

कोयला कारोबारी सुरेश सिंह हत्याकांड की सुनवाई शुक्रवार को जिला एवं सत्र न्यायाधीश की अदालत में हुुई. अभियोजन की ओर से देवेंद्र सिंह की गवाही करायी गयी. उसने अपने बयान में घटना का समर्थन किया.बचाव पक्ष की ओर से अधिवक्ता अनूप कुमार सिन्हा व अभय कुमार सिन्हा ने प्रतिपरीक्षण किया. उन्होंने बताया कि देवेंद्र ने अपने बयान में कहा : शशि ने सुरेश सिंह पर गोली चलायी थी. सुनवाई के दौरान आरोपी प्रमोद श्रीवास्तव, मोनू सिंह हाजिर थे, जबकि आलोक वर्मा की ओर से प्रतिनिधित्व का आवेदन दायर किया गया था. शशि सिंह इस मामले में पुलिस द्वारा फरार घोषित किए जा चुके हैं. अदालत ने अभियोजन को गवाह पेश करने का आदेश देते हुए अगली तारीख 20अप्रैल 2024 निर्धारित कर दी है.

विधायक ढुलू महतो के दो मामलों में गवाह पेश करने का आदेश :

डोमन महतो पर जानलेवा हमला व किरण महतो के हाइवा लूट कांड से संबंधित दो मामलों की सुनवाई शुक्रवार को एमपी एमएलए न्यायालय के विशेष न्यायाधीश अखिलेश कुमार की अदालत में हुई. बाघमारा के भाजपा विधायक ढुलू महतो अदालत में उपस्थित नहीं हुए. उनकी ओर से उनके अधिवक्ता एन के सविता ने प्रतिनिधित्व आवेदन दायर किया था. दोनों मामलो में सहायक लोक अभियोजक समित प्रकाश ने गवाह पेश करने के लिए समय की याचना की. अदालत ने दोनों मामलों में सुनवाई की अगली तारीख 20 अप्रैल 2024 मुकर्रर कर दी है.

सुशांतो हत्याकांड में गवाह पेश करने का आदेश :

फाॅरवर्ड ब्लाॅक के नेता सुशांतो सेन गुप्ता, उनके भाई संजय सेन गुप्ता व कार्यकर्ता दुर्योधन पाल के हत्या के चर्चित मामले की सुनवाई शुक्रवार को सीबीआई के विशेष न्यायाधीश रजनीकांत पाठक की अदालत में हुई. अदालत ने सीबीआई को गवाह पेश करने का आदेश देते हुए सुनवाई की अगली तारीख 17 मई 2024 निर्धारित कर दी है. बताते चलें कि पांच अक्टूबर 2002 को सुशांतो अपने भाई संजय व कार्यकर्ता दुर्योधन के साथ कार से निरसा जा रहे थे. गोपालगंज के पास कार पर हमलावरों ने अंधाधुंध फायरिंग की थी. मौके पर ही तीनों की मौत हो गई थी। जबकि प्रदीप तुरी एवं गणेश स्वर्णकार घायल हो गए थे.

महेंद्र सिंह हत्याकांड में गवाह पेश करने का आदेश :

माले विधायक महेंद्र सिंह हत्याकांड के आरोप में जेल में बंद हार्डकोर नक्सली रमेश दा उर्फ साकिम दा को सीबीआइ के विशेष न्यायाधीश रजनीकांत पाठक की अदालत में पेश किया गया. अदालत ने सीबीआइ को गवाह पेश करने का आदेश दिया है. अब इस मामले की सुनवाई 29 अप्रैल 2024 को होगी. उल्लेखनीय है कि छह फरवरी 2005 को माले विधायक महेन्द्र सिंह कि हत्या बगोदर से सभा कर लौटते समय दुर्गीधवैया गांव के समीप मोटरसाईकिल सवार अपराधियों ने स्वचालित हथियार से गोली चलाकर कर दी थी.

मोबाइल चोरी मामले में सीबीआई को गवाह पेश करने का आदेश :

जज हत्याकांड में उम्र कैद की सजा काट रहे आरोपी राहुल वर्मा व लखन वर्मा के विरुद्ध दर्ज मोबाइल चोरी के मामले की सुनवाई शुक्रवार को अदालत में हुई. धनबाद के अनुमंडल न्यायिक दंडाधिकारी अभिषेक श्रीवास्तव की अदालत ने सीबीआइ को गवाह पेश करने का आदेश दिया है. अदालत ने सुनवाई की अगली तारीख 26 अप्रैल 2024 मुकर्रर कर दी है. ज्ञात हो कि सीबीआई ने दोनों के विरुद्ध हत्या के अलावा ऑटो चोरी व मोबाइल चोरी के अलग एफआइआर सात सितंबर 2021 को दर्ज की थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें