1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. dhanbad
  5. a horrific road accident in dhanbad five people including two children died gur

धनबाद में भीषण सड़क हादसा, दो बच्चों समेत पांच लोगों की मौत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
धनबाद में सड़क हादसे के बाद पहुंची पुलिस
धनबाद में सड़क हादसे के बाद पहुंची पुलिस
प्रभात खबर

पूर्वी टुंडी (भागवत) : धनबाद जिले में गोविन्दपुर-साहेबगंज मुख्य सड़क पर पूर्वी टुंडी थाना क्षेत्र के पगलामोड़ के पास सोमवार की अहले सुबह करीब पांच बजे भीषण सड़क हादसे में दो बच्चों समेत पांच लोगों की मौत हो गयी. गाड़ी में ड्राइवर समेत कुल छह लोग सवार थे. ड्राइवर को गंभीर अवस्था में एसएनएमएमसीएच धनबाद में भर्ती कराया गया है.

बताया जाता है कि सोमवार की सुबह लगभग 5 बजे सीमेंट लदा एक ट्रक (CG22K 0355) फतेहपुर-हलकट्टा के बीच पगलामोड़ के पास सड़क किनारे खड़ा था. ड्राइवर और खलासी शौच के लिए बगल के जोड़िया की ओर गए हुए थे. इसी क्रम में धनबाद की ओर से ड्राइवर समेत कुल 6 लोग सवार होकर वैगनआर (JH15M 9150) से देवघर की ओर जा रहे थे. इसी दौरान इस गाड़ी ने खड़े ट्रक में पीछे से जबरदस्त ठोकर मार दी. ठोकर इतनी जबरदस्त थी कि कार के परखच्चे उड़ गए. ड्राइवर छोड़कर बाकी सभी की मौत हो गयी.

भोर का समय था इसलिए लोगों को तुरंत पता नहीं चल पाया. पांच -दस मिनट के बाद लोग घटनास्थल पर पहुंचे और तत्काल पूर्वी टुंडी पुलिस को इसकी सूचना दी. थानेदार कमलनाथ मुंडा समेत पुलिसकर्मी घटनास्थल पहुंचे और घायल ड्राइवर और एक लगभग डेढ़-दो साल के बच्चे को एंबुलेंस से एसएनएमएमसीएच धनबाद भेजा. गंभीरत हालत में मासूम बच्चे की भी मौत रास्ते में ही हो गयी. पीछे की सीट पर सवार एक पुरुष, एक महिला तथा दो छोट-छोटे बच्चे एवं आगे की सीट पर बैठे एक साधु बाबा की मौत हो गयी.

स्थानीय ग्रामीणों और पुलिस की मदद से काफी मशक्कत के बाद शवों को एक-एक कर बाहर निकाला गया. साधु बाबा का शरीर कार में इतनी बुरी तरह फंसा हुआ था कि जेसीबी मंगवा कर उसे निकालना पड़ा. लगभग दो घंटे बाद सभी शवों को निकाला गया और ट्रैक्टर से पूर्वी टुंडी थाना लाया गया. पुलिस को घटनास्थल से एक सम्पर्क सूत्र मिला, जिस पर बात करने पर मालूम चला कि ये लोग पाकुड़ के रहने वाले थे. पुलिस ने बताया कि मृतकों के रिश्तेदार को फोन पर सूचना दी गयी है. उनके पहुंचने पर ही मृतकों के बारे में पूरी जानकारी मिल पायेगी. इसके पोस्टमार्टम के लिए भेजा जाएगा.

घटना के संबंध में अनुमान लगाया जा रहा है कि सभी एक ही परिवार के हैं. ड्राइवर को झपकी आ जाने के कारण यह घटना घटी. मृतकों में एक पुरूष (42 वर्ष), महिला (37 वर्ष), साधु बाबा (60 वर्ष), बच्ची (5 वर्ष) एवं बच्चा (2 वर्ष) शामिल हैं.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें