29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नीरज सिंह हत्याकांड : रिमांड पर धनबाद लाया गया सुपारी किलर अमन

धनबाद : पूर्व डिप्टी मेयर नीरज सिंह समेत चार लोगों की हत्या करनेवाले सुपारी किलर अमन सिंह को प्रोडक्शन वारंट पर सरायढेला पुलिस शनिवार की आधी रात बाद धनबाद लेकर पहुंची. सीजेएम ने शुक्रवार को प्रोडक्शन वारंट जारी कर मिर्जापुर जेल प्रशासन को अमन को पेश करने का आदेश दिया था. धनबाद से जारी वारंट […]

धनबाद : पूर्व डिप्टी मेयर नीरज सिंह समेत चार लोगों की हत्या करनेवाले सुपारी किलर अमन सिंह को प्रोडक्शन वारंट पर सरायढेला पुलिस शनिवार की आधी रात बाद धनबाद लेकर पहुंची. सीजेएम ने शुक्रवार को प्रोडक्शन वारंट जारी कर मिर्जापुर जेल प्रशासन को अमन को पेश करने का आदेश दिया था. धनबाद से जारी वारंट के आधार पर शनिवार को मिर्जापुर कोर्ट ने अमन को नीरज हत्याकांड में रिमांड पर देने का आदेश दिया. रविवार को अमन को धनबाद के सीजेएम के समक्ष पेश किया जायेगा.
इंस्पेक्टर सह सरायढेला थानेदार सह कांड के आइओ निरंजन तिवारी मिर्जापुर कोर्ट से जारी आदेश के आलोक में जेल से अमन सिंह को कड़ी सुरक्षा के बीच धनबाद लेकर पहुंचे. पुलिस अमन को कोर्ट में पेश कर न्यायिक हिरासत में जेल भेजेगी. इस बीच उसकी कोशिश होगी कि पूछताछ के लिए अमन रिमांड पर मिल जाये. वैसे यह कोर्ट की मरजी पर है कि उसे जेल भेजे या पुलिस रिमांड पर दे.
विधायक संजीव समेत कई हैं जेल में बंद: नीरज हत्याकांड में नामजद विधायक संजीव सिंह, जैनेंद्र सिंह उर्फ पिंटू सिंह के अलावा अप्राथमिकी अभियुक्त डबलू मिश्रा, धनजी सिंह व संजय सिंह पहले से ही जेल में हैं. विधायक रांची के सेंट्रल जेल तथा अन्य धनबाद जेल में हैं. डबलू को पुलिस रिमांड पर लेकर पूछताछ कर चुकी है. पुलिस को मामले में संतोष, पंकज के अलावा अमन के साथ हत्या को अंजाम देने वाले शूटर विजय, सतीश व मोनू की भी तलाश है. इन तीनों शूटरों के बारे में अमन अनभिज्ञता जता रहा है.
हत्या में प्रयुक्त हथियार बरामद करने की कोशिश : रिमांड पर लेकर पूछताछ में पुलिस नीरज हत्याकांड में प्रयुक्त हथियार के बारे में जानना चाहेगी. हथियारों की बरामदगी पुलिस के लिए बड़ी चुनौती है. मिर्जापुर में प्रारंभिक पूछताछ में अमन कह चुका है कि हत्या के बाद हथियार वे लोग धनबाद में ही छोड़ दिये थे. पंकज ने धनबाद में हथियार दिये थे.
पुलिस को आशंका है कि जिस हथियार के साथ अमन पकड़ा गया है, उसका उपयोग ही नीरज मर्डर में हुआ है. पुलिस मिर्जापुर कोर्ट से हथियार की बैलिस्टिक जांच की अनुमति मांगेगी. मर्डर में प्रयुक्त हथियार मिलने के बाद पुलिस को एक बड़ा साक्ष्य हाथ आ जायेगा. अब तक पुलिस संतोष व पंकज को भी शूटर के रूप में चिह्नित कर रखी थी, लेकिन अमन की गिरफ्तारी के बाद स्पष्ट हो गया है कि पंकज ने उसके अलावा तीन अन्य शूटरों विजय, सोनू व सतीश को हायर किया था.प्रोडक्शन वारंट पर आज होगी कोर्ट में पेशी
सरायढेला पुलिस पूछताछ के लिए रिमांड की देगी अरजी
तीन अन्य शूटरों के साथ मिल कर नीरज सिंह समेत चार लोगों की हत्या का है आरोप
शूटर विजय, सतीश व मोनू की हो रही है तलाश
अप्राथमिकी अभियुक्त बना अमन
सरायढेला थाना कांड संख्या 48-17 में अमन को पुलिस ने अप्राथमिकी अभियुक्त बनाया है. आरोप है कि तीन अन्य शूटरों के साथ वह 21 मार्च को स्टील गेट पर मौजूद था. इस दौरान फायरिंग कर नीरज समेत चार लोगों की हत्या कर दी. अमन मोबाइल नंबर 8112496676 का उपयोग कर रहा था. सीडीआर से पता चला है कि अमन हत्या के समय घटनास्थल पर मौजूद था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें