31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नीरज हत्याकांड : यूपी के मिर्जापुर से शूटर अमन गिरफ्तार

धनबाद : पूर्व डिप्टी मेयर नीरज सिंह हत्याकांड का प्रमुख शूटर अमन सिंह को उसके सहयोगी अभिनव के साथ यूपी एसटीएफ ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया. दोनों की गिरफ्तारी मिर्जापुर जिले के कटरा कोतवाली थाना क्षेत्र से हुई है. यूपी एसटीएफ की सूचना पर धनबाद पुलिस की टीम वहां पहुंच गयी है. नीचे के […]

धनबाद : पूर्व डिप्टी मेयर नीरज सिंह हत्याकांड का प्रमुख शूटर अमन सिंह को उसके सहयोगी अभिनव के साथ यूपी एसटीएफ ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया. दोनों की गिरफ्तारी मिर्जापुर जिले के कटरा कोतवाली थाना क्षेत्र से हुई है. यूपी एसटीएफ की सूचना पर धनबाद पुलिस की टीम वहां पहुंच गयी है.
नीचे के लिंक को क्लिक कर पढ़ें
अमन आंबेडकर नगर तो अभिनव फैजाबाद का रहने वाला है. उनके पास से दो पिस्टल, दर्जनों गोली व तीन मोबाइल मिले हैं. अमन को एक पत्रकार की हत्या में यूपी एसटीएफ ने पिछले साल जेल भेजा था. यूपी और धनबाद की पुलिस इस मामले में कुछ भी बताने से बच रही है. यूपी एसटीएफ भी गिरफ्तारी से अनभिज्ञता जता रही है.
अयोध्या, इलाहाबाद के अलावा एमपी सिंगरौली के आपराधिक मामलों में अमन आरोपित है. अमन यूपी के कुख्यात गैंगस्टर से जुड़ा हुआ शातिर अपराधी है. इसी गैंगस्टर के शूटरों का नाम नीरज हत्याकांड में आ रहा है.
नीचे के लिंक को क्लिक कर पढ़ें
उल्लेखनीय है कि 21 मार्च की सरेशाम स्टील गेट पर फारचुनर सवार पूर्व डिप्टी मेयर नीरज सिंह, उनके चालक घोल्टू महतो, निजी सहायक अशोक यादव, निजी बॉडीगार्ड मुन्ना तिवारी को गोलियों से भून दिया गया था. गाड़ी में सवार आदित्य राज बच गया था. मामले में नीरज के अनुज अभिषेक सिंह की शिकायत पर विधायक संजीव सिंह, मनीष सिंह, पिंटू सिंह, महंथ पांडेय व गया सिंह के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया गया है.
पुलिस नामजद पिंटू सिंह के अलावा धनजी सिंह, संजय सिंह व डब्लू मिश्रा को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है. मामले में विधायक संजीव सिंह ने 11 अप्रैल को सरायढेला थाना में सरेंडर किया तो पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. संजीव अभी रांची जेल में हैं. पुलिस मामले में संतोष के अलावा शूटर पंकज सिंह व उसके सहयोगियों को खोज रही है. आरोप है कि संतोष ने पंकज समेत चार शूटरों को बुलाया था. इनमें अमन भी एक था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें