30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

विधायक संजीव सिंह का पोलिग्राफी टेस्ट की तैयारी

धनबाद के पूर्व डिप्टी मेयर व कांग्रेस नेता नीरज सिंह की हत्या में आरोपी बनाये गये सभी लोगों का पुलिस पोलिग्राफी टेस्ट कराने की तैयारी कर रही है. जिनके पोलिग्राफी टेस्ट कराये जा सकते हैं, उनमें झरिया से भाजपा विधायक संजीव सिंह के अलावा केस में नामजद उनके अनुज मनीष सिंह, महंथ पांडेय, गया सिंह […]

धनबाद के पूर्व डिप्टी मेयर व कांग्रेस नेता नीरज सिंह की हत्या में आरोपी बनाये गये सभी लोगों का पुलिस पोलिग्राफी टेस्ट कराने की तैयारी कर रही है. जिनके पोलिग्राफी टेस्ट कराये जा सकते हैं, उनमें झरिया से भाजपा विधायक संजीव सिंह के अलावा केस में नामजद उनके अनुज मनीष सिंह, महंथ पांडेय, गया सिंह व पिंटू सिंह शामिल हैं. पोलिग्राफी टेस्ट से पहले आरोपितों से इसकी अनुमति ली जायेगी, फिर आगे की कार्रवाई की जायेगी. आरोपी की अनुमति के बिना पुलिस यह टेस्ट नहीं करा सकती.

पुलिस को नहीं बता रहे सच : पुलिस के सीनियर अफसरों ने मामले में विधायक संजीव सिंह, महंत पांडेय व गया सिंह से पूछताछ की है. पूछताछ करनेवाले अफसरों का मानना है कि पुलिस के सामने तीनों ने नयी जानकारी नहीं दी है. पुलिस अफसरों का कहना है कि तीनों झूठ बोल रहे हैं. पर पुलिस के पास अभी तक ऐसा कोई भी साक्ष्य नहीं है, जिसके आधार पर तीनों से कड़ाई से पूछताछ की जा सके और गिरफ्तार कर जेल भेजा जाये. इसलिए पुलिस तीनों का पोलिग्राफी टेस्ट कराना चाहती है. पुलिस अफसरों ने मंगलवार को इस पर चर्चा की.
सात दिन से धनबाद में जमे हैं सीआइडी एडीजी और डीआइजी
21 मार्च को स्टील गेट के समीप नीरज सिंह समेत चार लोगों की हत्या की गयी. उसी दिन सरकार ने हत्याकांड की जांच के लिए सीआइडी एडीजी अजय कुमार सिंह के नेतृत्व में एसआइटी गठित की. 22 मार्च को एडीजी सीआइडी अजय कुमार सिंह समेत एसआइटी के अफसर धनबाद पहुंचे. कोयला क्षेत्र के डीआइजी साकेत कुमार सिंह भी धनबाद पहुंचे. तब से दोनों सीनियर अधिकारी तफ्तीश में जुटे हैं. कोयलांचल में पहला मामला है जब एडीजी स्तर के अफसर एक सप्ताह से धनबाद में डीआइजी के साथ कैंप किये हुए हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें