30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

निरसा में झाविमो सुप्रीमो बाबूलाल के रिश्तेदार की गला काट कर हत्या

।। प्रतिनिधि निरसा।। निरसा थाना क्षेत्र के तेतुलिया मोड़ एनएच टू के किनारे रहने वाले सुरेश प्रसाद हेम्ब्रम (41) की हत्या मंगलवार की देर रात उसके खलिहान में गला रेतकर कर दी गयी. निरसा पुलिस बुधवार की अहले सुबह घटना स्थल पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में ले लिया है. खलिहान में जिस स्थान […]

।। प्रतिनिधि निरसा।।

निरसा थाना क्षेत्र के तेतुलिया मोड़ एनएच टू के किनारे रहने वाले सुरेश प्रसाद हेम्ब्रम (41) की हत्या मंगलवार की देर रात उसके खलिहान में गला रेतकर कर दी गयी. निरसा पुलिस बुधवार की अहले सुबह घटना स्थल पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में ले लिया है. खलिहान में जिस स्थान पर सुरेश की हत्या की गयी थी. वहां भारी मात्रा में खून बहा हुआ था. मृतक सुरेश झाविमो अनुसूचित जनजाति मोरचा का पूर्व प्रखंड अध्यक्ष व वर्तमान में रामकनाली पंचायत का अध्यक्ष था. मृतक का धड को इस प्रकार धारधार हथियार से रेता गया है कि उसका कुछ अंश ही शरीर पर बचा हुआ था. परिजनों के अनुसार मृतक पूर्व मुख्यमंत्री सह झाविमो सुप्रिमो बाबुलाल मरांडी के दूर के रिस्ते में भगीना लगता था.
एक-दो बार वे मृतक के आवास पर आये भी हैं. मृतक की मां भादो मुर्मू 1985-90 के आसपास में निरसा विधान सभा क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव भी लड़ चुकी हैं. पुलिस हत्या को संदेहास्पद मान रही है. घटना की सूचना पाकर डीएसपी अशोक कुमार तिर्की, इंस्पेक्टर समीम अहमद, निरसा थानेदार रामेश्वर उपाध्याय, गोविंदपुर थानेदार सुनील कुमार तिवारी सहित अन्य मौके पर पहुंचकर घटना की जांच पड़ताल की. निरसा थाना प्रभारी श्री उपाध्याय के अनुसार मृतक के माता-पिता, पत्नी व बच्चों से अलग-अलग पूछताछ किया गया है. परिजनों का बयान अलग-अलग है. पुलिस पंचनामा तैयार कर शव को पोस्टमार्टम के लिए धनबाद भेज दिया है. हलांकि हत्या के कारणों का स्पष्ट पता अब तक नहीं चल पाया है.
-इस संबंध में मृतक के पिता खोनाराम हेम्ब्रम, मां भादो मुर्मू, बहन पिंकी हेम्ब्रम सहित अन्य ने पुलिस को बताया कि मृतक सुरेश रात में अपने कमरे में सोया हुआ था. रात लगभग 11 बजे घर में कुछ आवाज सुनाई दिया. अंदेशा व्यक्त किया कि 5-6 की संख्या में सशस्त्र अपराधियों ने सुरेश को घर से निकालकर खलिहान के पास ले गया. अपराधी घर को बाहर से बंद कर दिया था. रात करीब 1 बजे हमलोग उठे व काफी मशक्कत करने के बाद घर का दरवाजा खोले तो देखा कि सुरेश का शव खलिहान के समीप गिरा हुआ है.
-बीते छ: माह से बिमार चल रहा था सुरेश.
परिजनों के अनुसार सुरेश का लीवर का ऑपरेशन बीते दिनों अपोलो मेदांता अस्पताल रांची में करवाया गया था. 10 दिन पूर्व उसका अस्पताल से छुट्टी हुआ है. कहा कि घर की माली स्थिति भी काफी दयनीय है. मृतक का दो पत्नी व सात पुत्र-पुत्री है. घटना के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.
-पुलिस इसे संदेहास्पद के साथ-साथ अंधविश्वास भी मान रही है.
-जानकारी के अनुसार घर में बराबर बिमारी व अशांति के कारण बीते दो दिन पूर्व औझा-गुणी लाकर घर का झाड़फूंक भी करवाया गया है. इधर मंगलवार को पूजारी बुलाकर घर में पूजा-अर्चना भी करवाया गया. जिसमें सुरेश भी भाग लिया था. पुलिस इस ओर भी अपना जांच कर रही है. पुलिस अधिकारियों के अनुसार औझागुणियों का प्रभाव के कारण तो कोई मामला नहीं है. सुरेश के घर में पूजा करवाने वाले पंडित से भी पुलिस पूछताछ कर रही है.
-क्या कहते हैं अधिकारी.
इस संबंध में डीएसपी अशोक कुमार तिर्की ने कहा कि मामला हत्या का है. पुलिस विभिन्न विंदूओं पर जांच पड़ताल कर रही है. धारधार हथियार से गला को रेताकर हत्या की गयी है. पुलिस के सामने परिजनों का अलग-अलग बयान भी आया है. इसके अलावे उन्होंने कहा कि मामला का जल्द पर्दाफास कर दिया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें