34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

कतरास : विधायक ढुलू महतो को गिरफ्तार करने पहुंची पुलिस, हुआ विरोध

पुलिस ने हर कमरा छान मारा, पर नहीं मिले ढुलू कतरास/बरोरा/फुलारीटांड़ : सूबे में सत्ता परिवर्तन के साथ ही मुश्किलों का सामना कर रहे बाघमारा के भाजपा विधायक ढुलू महतो बुधवार को पुलिस के आने से पहले अपने आवास से फरार हो गये. बाघमारा पुलिस ने सुबह छह बजे उन्हें गिरफ्तार करने के लिए उनके […]

पुलिस ने हर कमरा छान मारा, पर नहीं मिले ढुलू

कतरास/बरोरा/फुलारीटांड़ : सूबे में सत्ता परिवर्तन के साथ ही मुश्किलों का सामना कर रहे बाघमारा के भाजपा विधायक ढुलू महतो बुधवार को पुलिस के आने से पहले अपने आवास से फरार हो गये. बाघमारा पुलिस ने सुबह छह बजे उन्हें गिरफ्तार करने के लिए उनके चिटाही स्थित आवास को घेर लिया.

बाद में उनके घर के एक-एक कमरे को छान मारा, लेकिन ढुलू नहीं मिले. आशंका जतायी जा रही है कि पुलिस कार्रवाई की भनक लग जाने के कारण विधायक समेत घर के अन्य पुरुष सदस्य पहले ही फरार हो गये. ढुलू के विरुद्ध जमीन विवाद में हुई मारपीट के मामले में वारंट जारी है.

कार्रवाई में बड़ी संख्या में महिला-पुरुष बल को लगाया गया था. जिला मुख्यालय से भी पुलिस अधिकारी व जवान बुलाये गये थे. हालांकि, पुलिस ने इससे पहले मंगलवार की देर रात ही विधायक समर्थक चिटाही निवासी बिट्टू सिंह, अजय महतो व डंपी मंडल कोड़ाडीह (तोपचांची) को गिरफ्तार किया. हिरासत में लिये गये संतोष सिंह को पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया.

वहीं, बुधवार सुबह छह बजे कतरास पुलिस ने विधायक के करीबी और भाजयुमो के कतरास मंडल अध्यक्ष धर्मेंद्र गुप्ता को कतरास कपड़ा पट्टी स्थित व्यायामशाला से गिरफ्तार किया. विधायक ढुलू महतो को गिरफ्तार करने के लिए हुई कार्रवाई का नेतृत्व सिंदरी डीएसपी प्रमोद कुमार सिन्हा कर रहे थे.

तड़के चार बजे ही गांव में हो गयी थी फोर्स तैनात : विधायक को गिरफ्तार करने के लिए तड़के चार बजे ही समूचे चिटाही में फोर्स तैनात कर दी गयी थी. चप्पे-चप्पे पर पुलिस का पहरा था. चिटाही के हर चौक-चौराहे पर फोर्स तैनात थी. छह बजे विधायक आवास का मुख्य गेट पुलिस ने खटखटाया. गार्ड ने गेट खोला, तो महिला पुलिस धड़ाधड़ अंदर घुस गयी. इसके बाद पुलिस बल ने प्रवेश किया. महिला पुलिस ने विधायक आवास के एक-एक कमरे की तलाशी ली, मगर विधायक समेत एक भी पुरुष सदस्य नहीं मिले. पुलिस सुबह 6.30 बजे सर्च कर आवास से बाहर आ गयी.

दोबारा पुलिस को घर में नहीं दिया घुसने

करीब 7.30 बजे पुलिस ने दोबारा घर की तलाशी लेनी चाही, तो वहां महिलाएं झाड़ू लेकर आ गयीं और अंदर घुसने नहीं दिया. सर्च के बाद पुलिस घर से बाहर निकल गयी. इस दौरान विधायक समर्थकों ने आवास का मुख्य गेट अंदर से बंद कर लिया. पुलिस बल को देख ग्रामीण ढुलू महतो के आवास के बाहर जुट गये थे. इसके बाद पुलिस के विरोध में नारेबाजी करने लगे. महिलाओं एवं भीड़ का आक्रोश देख पुलिस बरोरा थाना लौट गयी.

पुलिस के बुलाने पर नहीं आये विधायक

पुलिस ने चिटाही में विधायक ढुलू महतो के आवास के निकट रहनेवाले अजय महतो को सबसे पहले उठाया. फिर बिट्टू सिंह और डंपी को पकड़ा. तीनों को बरोरा थाना लाया गया. इसकी जानकारी विधायक को मिल चुकी थी. बरोरा पुलिस ने विधायक को फोन कर थाना बुलाया. सिंदरी डीएसपी मुकेश कुमार से बात करायी, किंतु विधायक नहीं आये. उनके नहीं आने पर पुलिस ने आवास पर दबिश दी.

मॉर्निंग वॉक के दौरान गिरफ्तारी की थी योजना

जानकार बताते हैं कि विधायक ढुलू महतो 3.30 बजे ही घर छोड़ दिये थे. उनके मोबाइल का लोकेशन पता करने के लिए तकनीकी टीम लगायी गयी, लेकिन मोबाइल स्विच ऑफ बताने लगा. पुलिस सूत्रों से पता चला है कि विधायक ढुलू को मॉर्निंग वॉक के दौरान सुबह चार बजे ही गिरफ्तार करने की योजना पुलिस ने बना रखी थी. वह भाग न जायें, इसलिए हर रास्ते की नाकेबंदी कर रखी थी. हर जगह पुलिस के वाहन मौजूद थे. बावजूद चकमा देकर विधायक भाग निकले. कार्रवाई के दौरान किसी भी वाहन को चिटाही की ओर जाने से रोक दिया गया था.

बरोरा थाना में दर्ज एक मामले में निकला है वारंट

विधायक ढुलू महतो पर बरोरा थाना में कांड संख्या-11/20 दर्ज है, जो जमीन विवाद में मारपीट से जुड़ा है. इसी मामले में उनके खिलाफ वारंट निकला है. डंपी मंडल, अजय महतो व बिट्टू सिंह को भी इसी मामले में गिरफ्तार किया गया है. कन्हाई महतो की शिकायत पर विधायक सहित छह लोगों पर जमीन विवाद में मारपीट करने का आरोप है. भाजयुमो नेता और ढुलू के खासमखास धर्मेंद्र गुप्ता को बरोरा थाना कांड संख्या-29/19 में गिरफ्तार किया गया है. यह लोकसभा चुनाव में मारपीट से जुड़ा है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें