38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

विधानसभा चुनाव 2019 : फुसलानेवाली योजनाएं चल रही सरकार : बाबूलाल मरांडी

तोपचांची : प्रदेश की हालत यह है कि मां अपने बच्चे को लेकर चौखट से बाहर नहीं निकल रही कि कहीं बच्चा चोर के आरोप में कोई मार न दे. किसान अपने जानवर लेकर एक प्रखंड से दूसरे प्रखंड तक नहीं जा सकते. उन्हें प्रतिबंधित जानवर ले जाने के आरोप में मारे जाने का डर […]

तोपचांची : प्रदेश की हालत यह है कि मां अपने बच्चे को लेकर चौखट से बाहर नहीं निकल रही कि कहीं बच्चा चोर के आरोप में कोई मार न दे. किसान अपने जानवर लेकर एक प्रखंड से दूसरे प्रखंड तक नहीं जा सकते.

उन्हें प्रतिबंधित जानवर ले जाने के आरोप में मारे जाने का डर है. सरकार का काम भयमुक्त शासन लाना है. राज्य तभी विकासशील की श्रेणी में अपने को स्थापित करेगा, जब अमन-चैन कायम होगा. ये बातें झाविमो सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी ने बुधवार को जनसभा को संबाेधित करते हुए कहीं. वह जनादेश यात्रा के क्रम में प्रखंड के ब्राह्मणडीहा चौक पर लोगों को संबोधित कर रहे थे. श्री मरांडी ने कहा कि डबल इंजन की सरकार में दो दर्जन लोगों की मौत भूख से हुई है.

फुसलानेवाली योजनाएं चलायी जा रही हैं. किसान के खाते में रुपये भेजने से सिंचाई की सुविधा उपलब्ध नहीं हो सकती है. कोयलांचल में दामोदर, बराकर और जमुनिया नदी होने के बाद भी यहां की जनता पानी को तरसती है. पारा शिक्षकों का आंदोलन आखिर कौन-से गूलर के फूल से उपजा है, जो समाप्त होने का नाम नहीं ले रहा है.

झाविमो सुप्रीमो ने कहा कि सरकार में आने के बाद वह टेट पास पारा शिक्षकों को स्थायी व अन्य के मानदेय में वृद्धि करेंगे. सरकारी नियुक्ति की आधी सीटों पर महिलाओं का अधिकार होगा. पूर्व मंत्री डाॅ सबा अहमद ने कहा कि सभा स्थल के बगल में सिक्स लेन सड़क बन रही है. वह कॉरपोरेट घराने की सुविधा के लिए बनायी जा रही है. टुंडी के कई गांवों में आज भी वन लेन की सड़क नहीं बनायी जा सकी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें