23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

धनबाद : डीजे बजाने को लेकर गांधी रोड में चली गोली, भाजपा नेता घायल

धनबाद/धनसार : धनसार थानांतर्गत गांधी रोड में नववर्ष पर डीजे बजाने को लेकर दो पक्षों की तनातानी मारपीट में बदल गयी. चार चक्र गोली भी चली. एक को गोली छूते हुए निकल गयी. हालांकि पुलिस को घटनास्थल से कोई खोखा नहीं मिला. इसलिए देर रात तक इस मामले में प्राथमिकी भी दर्ज नहीं हुई थी. […]

धनबाद/धनसार : धनसार थानांतर्गत गांधी रोड में नववर्ष पर डीजे बजाने को लेकर दो पक्षों की तनातानी मारपीट में बदल गयी. चार चक्र गोली भी चली. एक को गोली छूते हुए निकल गयी. हालांकि पुलिस को घटनास्थल से कोई खोखा नहीं मिला. इसलिए देर रात तक इस मामले में प्राथमिकी भी दर्ज नहीं हुई थी. हालांकि पुलिस के हाथ मैगजीन लगी है. दोनों पक्षों की तरफ से एक-दूसरे के खिलाफ लिखित शिकायत की गयी है.
क्या है मामला
गांधी रोड हनुमान मंदिर के पास मंगलवार शाम नववर्ष को लेकर युवाओं की एक टोली डीजे की धुन पर नाच रही थी. इसका विरोध कुछ लोग कर रहे थे. सोमवार की रात भी डीजे बजाने को लेकर यहां विवाद हुआ था. पुलिस के हस्तक्षेप से कल विवाद सलटा था.
आज शाम फिर डीजे बंद कराने पहुंचे वार्ड पार्षद सुमन सिंह के भाई अमित सिंह उर्फ संटू सिंह तथा भाजयुमो के मनईटांड़ मंडल उपाध्यक्ष अवधेश उर्फ कल्लू समर्थकों के बीच भिड़ंत हो गयी. इस दौरान चार चक्र गोली भी चली. गोली कल्लू की नाक को छूते हुए निकल गयी. कल्लू को घायल अवस्था में उसके सहयोगियों ने पीएमसीएच में भर्ती कराया.
सूचना पाकर डीएसपी (विधि-व्यवस्था) मुकेश कुमार घटनास्थल पर पहुंच मामले की छानबीन की. उन्होंने हमलावरों से पूछताछ की. घटना के बाद दोनों पक्षों में तनाव व्याप्त है. मारपीट में पार्षद के भाई अमित सिंह उर्फ संटू सिंह, श्यामाकांत राय उर्फ गामा, संजय साहू सहित दूसरे पक्ष के लोग भी आंशिक रूप से घायल हुए हैं. दोनों पक्ष एक-दूसरे पर फायरिंग का आरोप लगा रहे हैं.
विरोधियों ने हमला किया : संटू सिंह
पार्षद के भाई अमित उर्फ संटू सिंह ने धनसार थाना में लिखित शिकायत में कहा कि गांधी रोड हनुमान मंदिर के पास 31 दिसंबर की रात दर्जनों लोग डीजे बजा रहे थे. मुहल्ले के लोगों की शिकायत पर उन्होंने उन लोगों को डीजे बजाने से रोका. एक जनवरी को भी कुछ लोग हनुमान मंदिर के पास डीजे बजाने लगे. इसी बीच विरोधियों की तरफ से पत्थर चलाया जाने लगा.
एक बड़ा पत्थर पार्षद कार्यालय में आकर गिरा. जिससे कार्यालय के पास बैठे श्यामाकांत घायल हो गये. उन्होंने फिर हनुमान मंदिर पर जाकर लोगों को रोका. जिससे गुस्सा होकर वहां खड़े नवल सिंह, गोलू सिंह, शशि ठाकुर, अवधेश उर्फ कल्लू मारपीट करने लगे. दहशत फैलाने के उद्देश्य से तीन चक्र हवाई फायरिंग भी की. कहा कि हंगामा करने वाले लोग अवैध शराब का धंधा करते हैं जिसका उन्होंने हमेशा विरोध किया.
संटू सिंह ने चलायी गोली : कल्लू
घटना में घायल अवधेश उर्फ कल्लू से पूछताछ करने डीएसपी (विधि-व्यवस्था) मुकेश कुमार, सरायढेला थानेदार पीएमसीएच पहुंचे. सरायढेला पुलिस ने पीड़ित अवधेश का बयान लिया. अवधेश के पिता का नाम शिव सिंह हैं. अवधेश मिक्चर, बादाम, चनाचूर का कारोबार करता है. कल्लू ने बताया कि मुहल्ले के बच्चे नये वर्ष पर डीजे बजा कर नाच-गा रहे थे.
इस दौरान संटू सिंह रिवाल्वर लेकर पहुंचे और बच्चों को खदेड़ने लगे. गाना बजाने को मना कर रहे थे. बात नहीं मानने पर गोली मारने की धमकी दे रहे थे. एक जनवरी को फिर से बच्चे नव वर्ष पर नाच-गा रहे थे.
बताया कि शाम 7.30 बजे के करीब संटू सिंह, गामा राय व अशोक गुप्ता उनके (अवधेश के पास) पास आये. तीनों के पास रिवाल्वर थी. संटू ने रिवाल्वर अवधेश के सिर पर लगाकर जान मारने की धमकी दी. इसके बाद गोली चलायी. गोली कनपट्टी से छू कर निकल गयी. गोली चलने की आवाज से आसपास के लोग जुट गये और हंगामा होने लगा. उन लोगों ने हमलावर की मैगजीन छीन पुलिस को सौंपी है. पिस्टल लाइसेंसी बतायी जाती है.
गांधी रोड में दो पक्षों में डीजे बजाने के सवाल पर मारपीट की सूचना मिली है. गोली चलने की भी बात कही जा रही है. लेकिन, पुलिस को घटनास्थल पर कोई खोका नहीं मिला है. अगर मेडिकल जांच में पीड़ित को गोली लगने की पुष्टि होती है तो आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा होगा. पुलिस दोनों पक्षों की शिकायत पर जांच कर रही है.
किशोर कौशल, वरीय पुलिस अधीक्षक

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें