रेलकर्मियों को कार्यस्थल पर मिलेगा चिकित्सकीय लाभ

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

गोमो : ईस्ट सेंट्रल रेलवे कर्मचारी यूनियन के महामंत्री एसएनपी श्रीवास्तव मंगलवार को पूर्व मध्य रेल के महाप्रबंधक से मुख्यालय हाजीपुर में मिले उन्होंने महाप्रबंधक को बताया कि विभिन्न मंडलों के दूरदराज स्टेशनों पर कार्यरत रेलकर्मियों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा के लिए सभी मंडलों में मोबाइल मेडिकल वैन चलाने की मांग हुई . जिससे कर्मचारी तथा उनके परिजनों को स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का समाधान मौके पर हो सके.

महाप्रबंधक ने यूनियन के इस मांग पर मुख्य चिकित्सा निदेशक को सभी मंडलों में मोबाइल मेडिकल वैन की व्यवस्था करने का निर्देश दिया. धनबाद मंडल की भौगोलिक स्थिति को ध्यान में रखते हुए यहाँ एक वैन ग्रैंड कोर्ड सेक्शन और दूसरा वैन सीआईसी सेक्शन में चलेगी. वहीं जोन के अन्य मंडलों में एक-एक वैन मुहैया कराया जाएगा. इससे सबसे ज्यादा लाभ ट्रैकमैन, स्टेशन स्टाफ व सिगनल विभाग के कर्मचारियों को मिलेगा. कर्मचारी आवागमन के साधन का अभाव और छुट्टी की कमी के कारण स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का ईलाज समय पर नहीं करा पाते थे. जिससे कर्मचारियों को बाद में काफी तकलीफ़ होता था.
विशेष वीरता पुरस्कार मांगा
धनबाद रेल मंडल के चौधरी बांध स्टेशन के निकट सोमवार को हुये बम विस्फोट से रेल लाइन क्षतिग्रस्त हो गया था. ऑन डयूटी ट्रैकमैन और स्टेशन मास्टर के सूझबूझ और ट्रेनों के परिचालन को सुरक्षित करने को लेकर ट्रैकमैन तथा स्टेशन मास्टर को विशेष वीरता पुरस्कार से सम्मानित करने के लिए अनुशंसित करने का अनुरोध किया.
Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें