26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सहायक अध्यापकों ने सरकार पर लगाया वादाखिलाफी का आरोप, डीसी को ज्ञापन सौंपा

सहायक अध्यापक संघर्ष मोर्चा के बैनर तले वादा पूरा करो सरकार राज्यव्यापी कार्यक्रम के तहत सोमवार को वेतनमान सहित अन्य मांगों को लेकर डीसी, देवघर को ज्ञापन सौंपा गया.

संवाददाता, देवघर.

सहायक अध्यापक संघर्ष मोर्चा के बैनर तले ””””वादा पूरा करो सरकार, राज्यव्यापी कार्यक्रम के तहत सोमवार को वेतनमान सहित अन्य मांगों को लेकर डीसी, देवघर को ज्ञापन सौंपा गया. कार्यक्रम का नेतृत्व जिलाध्यक्ष अरुण कुमार झा, जिला सचिव राजेश राय, प्रदेश संरक्षक सुशील कुमार झा, प्रदेश उपाध्यक्ष मुकेश कुमार साह के साथ साथ सभी प्रखंड के अगुआ साथी, विशेष आमंत्रित सदस्य, सहायक अध्यापक, संघर्ष मोर्चा राज्य इकाई के सदस्य सिंटू सिंह कर रहे थे. राज्य इकाई के सदस्य सिंटू सिंह ने कहा कि झारखंड सरकार अपने वादे से मुकरने के कारण हूल दिवस के उपलक्ष्य से मशाल जुलूस के माध्यम से आंदोलन का शंखनाद किया गया. अपने पुराने आंदोलन की तरह संकुल प्रखंड में सहायक अध्यापक (पारा शिक्षक) की संकल्प सभा होगी. हर चौक चौराहों पर नुक्कड़ नाटक किया जायेगा. अगर मांगों पर सकारात्मक पहल नही की गयी तो 20 जुलाई से मुख्यमंत्री आवास का अनिश्चितकालीन घेराव किया जायेगा. प्रदेश उपाध्यक्ष मुकेश कुमार साह ने कहा कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सरकार बनने के तीन माह में वेतनमान देने वायदा सवा चार वर्षों में भी पूरा नहीं किया. राज्य संरक्षक सुशील कुमार झा ने कहा कि सरकार को हेमंत सोरेन सरकार के वादा खिलाफी के विरोध में उलगुलान किया गया है. अगर सरकार समय रहते वादा पूरा नहीं करती है, तो बाध्य होकर सड़क से सदन तक लड़ने को तैयार हैं. जिलाध्यक्ष अरुण कुमार झा ने कहा कि वर्तमान समय में राज्य के 62 हजार पारा शिक्षकों को सरकार बनने के साढ़े चार वर्ष बाद भी नियमित वेतन नहीं मिल रहा है. इपीएफ तथा अनुकंपा नहीं मिलने, आंदोलन के क्रम में रघुवर सरकार द्वारा किये गये केस वापसी नहीं होने सहित विभिन्न मांगों की पूर्ति नहीं की गयी है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें