25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दुनिया में सभी समस्याओं का समाधान रामचरित मानस ही दे सकता है : जगतगुरु स्वामी रामदिनेशाचार्य महाराज

चितरा कोलियरी में आयोजित राम कथा में अयोध्या से पधारे स्वामी रामदिनेशाचार्य महाराज ने भगवान राम के विराट व्यक्तिव के बारे में बताया और राम कथा की महत्ता सुनायी.

चितरा . दुनिया में सभी समस्याओं का समाधान रामचरित मानस ही दे सकता है. इसलिए आप सभी अपने अपने घरों में रामचरितमानस रखें और नियमित रूप से पढ़े. उक्त बातें अयोध्या से आये श्रीश्री 1008 अनंत विभूषित जगत गुरु रामानंदाचार्य स्वामी रामदिनेशाचार्य महाराज ने राम कथा के दौरान कही, साथ ही उन्होंने कहा कि चितरा कोलियरी में 43 वर्षों से हो रहे यज्ञ के कारण यह भूमि अब तीर्थ भूमि हो गयी है. इसे प्रांतीय मेला घोषित किया जाना चाहिए. कथा के दौरान कहा कि रामकथा लोक मंगल के लिए है. राष्ट्र के लिए भगवान राम लोक नायक हैं. पूरे विश्व में अगर सर्वाधिक किसी की पूजा होती है तो वह भगवान राम हैं. कहा इंडोनेशिया में मुस्लिम समुदाय के लोग रामलीला करते हैं. कहा कि ये राष्ट्र बड़े लोगों की कथा सुनना नहीं चाहते हैं. बल्कि ये राष्ट्र तो सिर्फ भगवान राम की कथा सुनते हैं. कहा कि भगवान राम ने समाज के अंतिम पायदान में बैठे लोगों को अपने गले लगाया. वहीं दूसरी ओर उन्होंने कहा कि हम अपने सनातन परिवार को संभाल नहीं पाये, जिसके कारण दूसरे धर्मो मे चले गये. कहा कि सनातन धर्म के लोग बड़ा और छोटा होने का गुमान छोड़ दें. उन्होंने केवट प्रसंग के दौरान कहा कि ध्यान और साधना करते करते लोगों की जिंदगी बीत जाती है लेकिन परमात्मा नहीं मिलते. लेकिन केवट के घाट परमात्मा खड़े होते हैं, साथ ही कहा कि आज लोगों का आचरण खराब हो गया. यह आध्यात्मिक मंच है, जहां लोगों को बताया जाता है कि तुम मनुष्य हो. इस बात का एहसास दिलाया जाता है. कहा कि भगवान राम मर्यादा पुरुषोत्तम थे उन्होंने कभी मर्यादा का परित्याग नहीं किया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें