24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

साइबर ठगी के चार आरोपित गिरफ्तार, एक किशोर निरुद्ध

साइबर डीएसपी राजा मित्रा के नेतृत्व में साइबर थाने की विशेष टीम ने पाथरौल व कुंडा थाना क्षेत्र में छापेमारी कर चार साइबर आरोपितों को गिरफ्तार किया गया.

वरीय संवाददाता, देवघर.

एसपी राकेश रंजन के निर्देश पर साइबर डीएसपी राजा मित्रा के नेतृत्व में साइबर थाने की विशेष टीम ने पाथरौल व कुंडा थाना क्षेत्र में छापेमारी कर चार साइबर आरोपितों को गिरफ्तार किया गया. वहीं एक विधि विरुद्ध किशोर को निरुद्ध किया गया है. यह जानकारी पुलिस मीडिया सेल द्वारा विज्ञप्ति जारी करके दी गयी. गिरफ्तार साइबर आरोपितों में पाथरौल थाना क्षेत्र के मलमला टंड़ेरी गांव निवासी सरोज कुमार दास सहित रुपाबाद गांव निवासी कुलदीप दास, कुंडा थाना क्षेत्र के ठाढ़ी दुलमपुर गांव निवासी कन्हैया कुमार दास व राजकिशोर दास शामिल है. इनलोगों के पास से पुलिस ने छह मोबाइल व 11 सिमकार्ड जब्त किया. जांच में इनलोगों के मोबाइल व सिमकार्ड में पूरे भारत में हुए साइबर क्राइम के 17 लिंक मिले हैं. साथ ही इनलोगों के पास से साइबर अपराध से संबंधित प्रतिबिंब एप में अपलोड तीन फर्जी मोबाइल नंबर भी बरामद हुआ है. जांच में यह स्पष्ट हुआ है कि ये फर्जी बैंक अधिकारी/कस्टमर केयर अधिकारी बनकर साइबर अपराध किया करते थे. इस संबंध में साइबर थाने में प्राथमिकी दर्ज कर गिरफ्तार आरोपितों को कोर्ट में और विधि विरुद्ध निरुद्ध किये किशोर को जेजे बोर्ड में पेश कराया गया. कोर्ट के निर्देश पर आरोपितों को न्यायिक हिरासत में सेंट्रल जेल और जेजे बोर्ड के निर्देश पर निरुद्ध किशोर को बाल सुधार गृह पहुंचाया गया.

* पाथरौल व कुंडा थाना क्षेत्र में की गयी छापेमारी

*

आरोपितों के पास से छह मोबाइल व 11 सिमकार्ड जब्त

* जब्त मोबाइल सहित सिमकार्ड से मिले 17 क्राइम लिंक

* साइबर अपराध से संबंधित प्रतिबिंब एप में अपलोड तीन फर्जी मोबाइल नंबर भी बरामदB

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें