25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बालू कारोबारियों ने पुलिस टीम पर किया हमला, दो पदाधिकारी घायल

जसीडीह में पुलिस टीम पर बालू माफिया ने हमला कर दिया. घटना में जसीडीह थाने के एसआइ शिवकुमार व एएसआइ शशिभूषण राय घायल हो गये.

प्रतिनिधि, जसीडीह.

बालू उठाव व परिवहन की सूचना पर छापेमारी के लिए जसीडीह थाना क्षेत्र के कुरैवा गांव पहुंची पुलिस टीम पर बालू माफिया ने हमला कर दिया. घटना में जसीडीह थाने के एसआइ शिवकुमार व एएसआइ शशिभूषण राय घायल हो गये. अन्य पुलिसकर्मियों ने उन्हें सीएचसी ले जाकर इलाज करवाया. पुलिस पदाधिकारी द्वारा घटना की सूचना देने पर एसडीपीओ ऋत्विक श्रीवास्तव, जसीडीह थाना रवि ठाकुर सहित अन्य पुलिस पदाधिकारी व जवान घटनास्थल पर पहुंचे और छानबीन शुरू की. इस क्रम में पुलिस ने पांच युवकों को हिरासत में लिया और एक ट्रैक्टर भी जब्त कर थाने लेकर आयी. जानकारी के अनुसार, छापेमारी करने पहुंची पुलिस टीम ने देखा कि एक ट्रैक्टर चालक व मालिक द्वारा अवैध रूप से बालू उठाव कर ले जाया रहा है. पुलिस ने ट्रैक्टर को रोका तो चालक व मालिक जबरन ट्रैक्टर भगाने लगे. उनका पीछा कर पुलिस ने ट्रैक्टर पकड़ा तो बालू कारोबारी व ग्रामीणों की भीड़ जुट गयी और सभी कार्रवाई का विरोध करने लगे. पुलिस ट्रैक्टर को जब्त करने लगी तो लोग इसे छोड़ने का दबाव बनाने लगे थे. पुलिस पदाधिकारी द्वारा मना करने पर आरोपितों ने दुर्व्यवहार करते हुए धक्का-मुक्की की लाठी व ईंट-पत्थर से हमला कर दिया. इससे एसआइ के हाथ में चोट लगी और वे घायल हो गये. इसके साथ ही पुलिस पदाधिकारी को जबरन बाइक से नीचे गिराकर दोनों के मोबाइल फोन छीन कर फेंकने लगे. किसी तरह जानकारी थाने को दी गयी तो एसडीपीओ ऋत्विक श्रीवास्तव,थाना से इंस्पेक्टर सह थाना प्रभारी रवि ठाकुर, एसआइ अमरनाथ मांझी, विनोद कुमार, दिनेश राय, एएसआइ अजित कुमार तिवारी, मुकेश कुमार सिंह जवान के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर कार्रवाई की. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

————————————–

बालू कारोबारियों का बढ़ा मनोबल, पुलिस पर हमले के कई मामले

क्षेत्र के ट्रैक्टर चालक, मालिक और बालू कारोबारियों द्वारा पुलिस पर आये दिन हमले हो रहे हैं. इससे साफ पता चलता है कि बालू माफिया में पुलिस का खौफ नहीं है. 14 अप्रैल 2023 को थाना क्षेत्र के लालपुर गांव में छापेमारी करने गये पूर्व जिला खनन पदाधिकारी राजेश कुमार पर बालू कारोबारी हमला कर दिया था और ट्रैक्टर से कुचलने का प्रयास किया था. इसके बाद 30 मई को अजय नदी के खसपैका उदयपुरा बालू घाट पर पुलिस टीम पर हमला हुआ था. इसमें एसआइ साधन चंद्र गोराई घायल हो गये थ और जवान के इंसास राइफल की मैगजीन भी क्षतिग्रस्त हो गया था. घटना के बाद पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेजा था.

————————————————-

हाइलाइट्स:

अवैध बालू उठाव की सूचना पर छापेमारी में पहुंची थी जसीडीह पुलिसट्रैक्टर मालिक व ग्रामीणों की जुटी भीड़, वाहन छुड़ाने की हुई कोशिश

कार्रवाई के बाद पुलिस के साथ किया दुर्व्यवहार व हमला

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें