1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. deogarh
  5. post covid complication cases found after corona in deoghar sadar hospital has come in the grip of it smr

देवघर में कोरोना के बाद मिले पोस्ट कोविड कॉम्प्लिकेशन के मामले, सदर अस्पताल के डॉक्टर आए हैं इसकी चपेट में

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कोरोना के बाद अब देवघर में पोस्ट कोविड कॉम्प्लिकेशन के मामले सामने आए हैं
कोरोना के बाद अब देवघर में पोस्ट कोविड कॉम्प्लिकेशन के मामले सामने आए हैं
प्रभात खबर

देवघर : देवघर कोरोना संक्रमित मरीजाें के ठीक होने के बाद अब उनमें पोस्ट कोविड कॉम्प्लिकेशन के मामले सामने आ रहे हैं. हालांकि जिले में अबतक ऐसा एक ही मामला सामने आया है. इसकी जानकारी कोरोना के नोडल पदाधिकारी डॉ विधु विबोध ने दी है. उन्होंने बताया कि पोस्ट कोविड कॉम्प्लिकेशन में संक्रमण के बाद निगेटिव आने के बाद उनके फेफड़े में संक्रमण रह जा रहा है.

ऐसे में उनके स्वास्थ्य पर असर पड़ रहा है. उन्होंने कहा कि सदर अस्पताल के एक डॉक्टर के साथ पोस्ट कोविड कॉम्प्लिकेशन का मामला आया है तथा डॉक्टर पटना एम्स में भर्ती है. उनकी स्थिति में सुधार है. साथ ही उन्होंने कहा कि लोगों को संक्रमण से बचने की जरूरत है. इसके लिए सरकार के दिये गये गाइडलाइन का पालन करना पड़ेगा. साथ ही मास्क व सैनिटाइजर का उपयोग करना होगा तथा सामाजिक दूरी का पालन करने के बाद ही हम संक्रमण को फैलने से रोक सकते हैं.

बैद्यनाथधाम अोपी का पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित पाया गया

सदर अस्पताल परिसर में संचालित बैद्यनाथधाम अोपी के पुलिसकर्मी की शनिवार को अचानत से तबीयत बिगड़ गयी. अोपी के बाहर घूमने निकलते वक्त अचानक गिरकर बेहोश हो गये. अोपी के अन्य पुलिस कर्मियों व स्थानीय वाहन चालकों की मदद से उन्हें इलाज के लिए सदर अस्पताल ले जाया गया.

जहां प्राथमिक जांच के बाद उनकी कोरोना जांच हुई, जिसमें वे कोरोना पॉजिटिव पाये गये. उन्होंने इसकी सूचना वरीय पदाधिकारियों को दी. आनन-फानन में उन्हें विश्राम की सलाह देते हुए अोपी छोड़कर अपने आवास जाने का निर्देश दिया गया. हालांकि, उसके बाद अोपी कर्मियों में भय का माहौल बना हुआ है. उन कर्मियों ने अस्पताल उपाधीक्षक के कार्यालय में सूचना देकर अोपी को सैनिटाइज करवाने की मांग की है.

posted by : sameer oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें