16.1 C
Ranchi
Tuesday, February 27, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

PM मोदी के देवघर आगमन के दौरान तैनात अधिकारी और कर्मचारियों को एहतियातन लगेंगे कोरोना टीके

PM मोदी के देवघर आगमन को लेकर ड्यूटी में तैनात अधिकारी और कर्मचारियों को कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए एहतियातन कोरोना टीका लगाने का निर्देश डीसी मंजूनाथ भजंत्री ने दी है. बता दें कि इन दिनों झारखंड में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ने लगी है.

Jharkhand News: PM मोदी के 12 जुलाई को प्रस्तावित देवघर दौरे के दौरान ड्यूटी पर तैनात झारखंड सरकार के अधिकारी और कर्मचारियों को कोविड-19 रोधी टीके की एहतियाती खुराक लगाई जाएगी. इस संबंध में एक अधिकारी ने बताया कि देवघर जिला प्रशासन ने राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए यह निर्णय लिया.

झारखंड में साढ़े चार सौ के पर पहुंचा कोरोना एक्टिव केस

बता दें कि गुरुवार को झारखंड में कोरोना वायरस संक्रमण के 102 नये मामले सामने आये हैं. इनमें से 11 मामले देवघर में दर्ज किए गये हैं. हालांकि, गुरुवार को कोरोना संक्रमण से किसी की मौत की खबर नहीं है. वर्तमान में राज्य में काेरोना एक्टिव केस की संख्या 468 पहुंच गयी है.

657 एकड़ भूमि पर बना है एयरपोर्ट

मालूम हो कि 12 जुलाई, 2022 को पीएम मोदी देवघर हवाईअड्डे का उद्घाटन करेंगे. 401 करोड़ रुपये की लागत से 657 एकड़ भूमि पर इस एयरपोर्ट को बनाया गया है. इसमें 2,500 मीटर लंबा रनवे भी मौजूद है, जिससे एयरबस A 320 विमानों का उड़ान भरना और लैंडिंग करना संभव है. हवाईअड्डे में छह चेक-इन काउंटर के साथ 5,130 वर्गफीट का टर्मिनल भवन बनाया गया है, जिससे एक बार में 200 यात्री प्रवेश कर सकते हैं.

Also Read: PM मोदी के बाबा मंदिर में पूजा कार्यक्रम का होगा लाइव प्रसारण, गर्भगृह में लगे बेहतर क्वालिटी के कैमरे

डीसी ने टीकाकरण टीम को तैनात रहने का दिया निर्देश

पीएम मोदी के देवघर आगमन और श्रावणी मेले के आयोजन को देखते हुए डीसी मंजूनाथ भजंत्री ने सूचना भवन में एक टीकाकरण टीम को तैनात रहने का निर्देश दिया है. यह टीम सुबह 10 बजे से दोपहर तीन बजे तक टीके लगाएंगे. डीसी श्री भजंत्री ने प्रधानमंत्री के दौरे से जुड़ी ड्यूटी में तैनात सभी अधिकारियों और कर्मचारियों से कोविड-19 टीके की एहतियाती खुराक लगाने को कहा है.

Posted By: Samir Ranjan.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें