1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. deogarh
  5. here the daughters dolly got up there the fathers died in a road accident in madhupur at deoghar smj

Jharkhand news: इधर बेटी की डोली उठी, उधर पिता की अर्थी, देवघर के मधुपुर में सड़क हादसे में गई जान

देवघर के मधुपुर स्थित पदंनिया के निकट सड़क दुर्घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गयी. विरोध में ग्रामीण और परिजनों ने मारगोमुंडा- मधुपुर पथ को घंटों जाम रखा. पुलिस प्रशासन के हस्तक्षेप और वैन मालिक द्वारा पांच लाख रुपये मुआवजा देने के बाद जाम हटा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: देवघर के पंदनिया में सड़क हादसे के बाद रोते-बिलखते मृतक के परिजन और ग्रामीण.
Jharkhand news: देवघर के पंदनिया में सड़क हादसे के बाद रोते-बिलखते मृतक के परिजन और ग्रामीण.
प्रभात खबर.

Jharkhand News: देवघर जिला अंतर्गत मधुपुर क्षेत्र के मारगोमुंडा- मधुपुर पथ पर पदंनिया के निकट पिकअप वैन की चपेट में आने से गोविंद यादव (45 वर्ष) की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. गोविंद की बेटी की शादी शुक्रवार रात को हुई थी. शनिवार को हादसे से सिर्फ दो घंटे पहले ही उसने अपनी बेटी को डोली पर बिठा कर धूमधाम से ससुराल से विदा किया था. इसके बाद वह प्रतिदिन की भांति पदंनिया स्थित अपने घर से दूध लेकर ईदगाह मोड़ गया. वहां दूध देने के बाद वापस अपने घर लौट रहे थे. इसी दौरान पदंनिया मोड़ के निकट विपरीत दिशा से आ रहे पिकअप वैन ने टक्कर मार दिया. जिससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई.

विरोध में मारगोमुंडा- मधुपुर मार्ग को किया जाम

उधर, बुढ़ैई के गोबरदहा स्थित बेटी की ससुराल में रस्म अदायगी चल रहा था कि फोन पर पिता के मौत की सूचना मिली, तो मानो उसपर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा. घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीण एवं परिजनों ने मुआवजे की मांग को लेकर पदंनिया चौक के निकट शव को सड़क पर ही रखकर मारगोमुंडा- मधुपुर पथ को दोपहर बारह बजे से जाम कर दिया.

पांच लाख का मिला मुआवजा

घटना की सूचना मिलने पर मारगोमुंडा बीडीओ जोहन टूडू, मधुपुर के इंस्पेक्टर इंचार्ज रामदयाल मुंडा, मारगोमुंडा थाना प्रभारी अनुरंजन समद आदि पुलिस बल के साथ स्थान पर पहुंचे और लोगों को समझा-बुझाकर सड़क जाम हटाने का प्रयास किया. लेकिन ग्रामीण व परिजन उचित मुआवजे की मांग और दोषी के विरूद्ध कार्रवाई को लेकर सड़क जाम हटाने को तैयार नहीं हुए. प्रबुद्ध लोगों और प्रशासन की पहल पर आपसी समझौते के तहत मधुपुर के व्यवसाई सह पिकअप वैन के मालिक ने तत्काल पांच लाख का मुआवजा दिया. साथ ही बीडीओ ने सरकारी प्रावधान के अनुसार मुआवजा देने की घोषणा किया. इसके बाद शाम को सात बजे सड़क जाम हटाया जा सका. इस दौरान दर्जनों वाहन घंटों जाम में फंसे रहे.

पोस्टमार्टम के लिए देवघर भेजा गया शव

जाम हटने पर पुलिस ने शव को कब्जे में लेने के बाद पोस्टमार्टम के लिए देवघर भेज दिया है. साथ ही पिकअप वैन और बाइक को जब्त कर मारगोमुंडा थाना ले गई है. घटना को लेकर मारगोमुंडा थाना मामला दर्ज किया गया है. इधर, समझौता कराने में पूर्व जिप सदस्य इमरान अंसारी, मधुपुर नप के पूर्व अध्यक्ष संजय यादव, पदंनिया के पूर्व मुखिया राजेंद्र यादव, बीनू यादव आदि की महत्वपूर्ण भूमिका रही.

Posted By: Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें