1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. deogarh
  5. deoghar aiims academic building work are in the final stage know when the classes will start srn

देवघर एम्स की एकेडमिक बिल्डिंग का काम फाइनल स्टेज पर, जानें कब से शुरू होंगी कक्षाएं

देवघर में एम्स एकेडमिक बिल्डिंग का काम लगभग फाइनल स्टेज पर है. ऑफिस, लैब, दो लाइब्रेरी, लेक्चर हॉल का काम पूरा हो चुका है. वहीं क्लास के 120 फैकल्टीज की नियुक्ति प्रक्रिया भी अंतिम चरण पर है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
देवघर एम्स की एकेडमिक बिल्डिंग का काम फाइनल स्टेज पर
देवघर एम्स की एकेडमिक बिल्डिंग का काम फाइनल स्टेज पर
फाइल फोटो

Jharkhand News, Deoghar News देवघर : एम्स परिसर में एकेडमिक बिल्डिंग का काम फाइनल हो गया है. एकेडमिक ब्लॉक के चार मंजिला भवन में एम्स का एकेडिमक ऑफिस, लैब, दो लाइब्रेरी, लेक्चर हॉल पूरी तरह तैयार हो चुका है. सभी कमरे व हॉल में फिनिशिंग वर्क हो चुका है. सभी कमरों में विद्युतीकरण कार्य अंतिम चरण पर है. एकेडमिक बिल्डिंग में वाटर कनेक्शन का काम पूरा कर लिया गया है.

एम्स परिसर में आयुष बिल्डिंग के बाद दूसरी बिल्डिंग एकेडमिक ब्लॉक है. इस माह किसी भी दिन एनबीसीसी द्वारा एकेडमिक बिल्डिंग को एम्स प्रबंधन को हैंडओवर कर दिया जायेगा. एम्स परिसर में तैयार 14 मंजिला हॉस्टल में इसी माह एमबीबीएस के पुराने सत्र के छात्र शिफ्ट किये जायेंगे.

इन छात्रों की क्लास एकेडमिक बिल्डिंग में ही शुरू होगी. क्लास के 120 फैकल्टीज की नियुक्ति प्रक्रिया भी अंतिम चरण पर है. 120 सीटों के लिए 350 आवेदन मिल चुके हैं, जल्द ही फैकल्टीज का इंटरव्यू शुरू होगा. एकेडमिक बिल्डिंग व हॉस्टल एक साथ चालू होने से छात्रों को एक ही कैंपस में आवास व पढ़ाई की सुविधा मिल जायेगी.

Posted By: Sameer Oraon

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें