17.2 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeझारखण्डचतराप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सलाहकार तरुण कपूर झारखंड में, गाड़ीलौंग से करेंगे भारत संकल्प यात्रा का शुभारंभ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सलाहकार तरुण कपूर झारखंड में, गाड़ीलौंग से करेंगे भारत संकल्प यात्रा का शुभारंभ

प्रधानमंत्री के सलाहकार ने अविलंब समस्याओं का निबटारा करते हुए कोल कन्वेयर का कार्य पूर्ण करने को कहा. हालांकि बैठक को लेकर कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है. बताया गया कि शनिवार को तरुण कपूर मगध कोल परियोजना का निरीक्षण करेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सलाहकार तरुण कुमार शुक्रवार की देर शाम दो दिवसीय दौरे पर टंडवा स्थित एनटीपीसी नार्थ कर्णपुरा देर शाम पहुंचे. यहां एनटीपीसी व सीसीएल के अधिकारियों ने उनका स्वागत किया. सूत्रों की माने, तो टंडवा पहुंचने के उपरांत उन्होंने कोल इंडिया के चेयरमैन पीएम प्रसाद, सीसीएल के सीएमडी बी बीरा रेड्डी सहित सीसीएल के कई आला अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. इस दौरान कोल उत्पाद और डिस्पैच से जुड़ी अहम जानकारी ली. सीसीएल के अधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद एनटीपीसी के एचओपी स्वप्नेन्दु कुमार पांडा समेत वरीय अधिकारियों के साथ उन्होंने बैठक की. बैठक में तीनों यूनिट से जुड़ी जानकारी प्राप्त की. दोनों बैठकों मे कोल कन्वेयर बेल्ट का मामला छाया रहा. बताया गया कि सीसीएल की मगध कोल परियोजना से एनटीपीसी तक कोयला लाने को लेकर कोल कन्वेयर बनाने की योजना प्रस्तावित है, जिसका निर्माण कार्य कुछ अड़चनों के कारण धीमी गति से हो रहा है.

Also Read: NTPC के खिलाफ चल रहा आंदोलन चतरा के टंडवा में हुआ उग्र, पुलिस ने भांजी लाठियां और छोड़े आंसू गैस

प्रधानमंत्री के सलाहकार ने अविलंब समस्याओं का निबटारा करते हुए कोल कन्वेयर का कार्य पूर्ण करने को कहा. हालांकि, बैठक को लेकर कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है. बताया गया कि शनिवार को तरुण कपूर चतरा जिले के मगध कोल परियोजना का निरीक्षण करेंगे. इस दौरान मुख्य रूप से कॉल कन्वेयर निर्माण कार्य का निरीक्षण करेंगे.

गाड़ीलौंग से भारत संकल्प यात्रा का करेंगे शुभारंभ

प्रधानमंत्री के सलाहकार शनिवार को केंद्र सरकार की विकसित भारत संकल्प यात्रा की शुरुआत गाड़ीलौंग पंचायत भवन से करेंगे. उनके आगमन को लेकर कार्यक्रम स्थल में भाजपा कार्यकर्ताओं ने तैयारी शुरू कर दी है. शनिवार को गाड़ीलौंग पंचायत भवन परिसर में कार्यक्रम के आयोजन की तैयारी लगभग पूरी कर ली गयी है. बताया गया कि केंद्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं से संबंधित स्टॉल भी लगाये जायेंगे. यह जानकारी भारत संकल्प यात्रा के जिला प्रभारी मिथिलेश गुप्ता ने दी. बताया कि केंद्र सरकार द्वारा कई जनकल्याणकारी योजनाएं चलायी जा रही है. लोगों तक योजनाओं की जानकारी पहुंचे, जिसे लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देश पर विकसित भारत संकल्प यात्रा चलायी जा रही है. वहीं प्रधानमंत्री के सलाहकार के आगमन को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद रहा.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें