1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. chatra
  5. naxalite arrested for reward of five lakhs rs chatra police arrested to meet his wife chatra news jharkhand

पांच लाख का इनामी नक्सली गिरफ्तार, पत्नी से आया था मिलने, चतरा पुलिस ने दबोचा

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
पत्रकारों को जानकारी देते एसपी
पत्रकारों को जानकारी देते एसपी

चतरा : टीएसपीसी के सबजोनल कमांडर कमाख्या गंझू उर्फ अनिश्चय उर्फ कड़क सिंह को पिपरवार थाना क्षेत्र के बहेरा से गिरफ्तार किया गया. उसपर पांच लाख रुपये का इनाम था. वह अपनी पत्नी से मिलने आया था. उसके पास से 1.16 लाख रुपये नकद व चार मोबाइल फोन बरामद किया गया. यह जानकारी चतरा के एसपी ऋषव कुमार झा ने दी.

उन्होंने बताया कि कड़क सिंह पिछले 11 साल से संगठन में सक्रिय था. पुलिस को कई दिनों से उसकी तलाश थी. गिरफ्तारी के बाद पुलिस उसका बैंक अकाउंट खंगाला रही है. एसपी ने बताया कि कमाख्या गंझू को बहेरा आने की सूचना मिलते ही अभियान एएसपी निगम प्रसाद, टंडवा एसडीपीओ आशुतोष सत्यम व सीआरपीएफ के ऋषिकेश के नेतृत्व में टीम गठित कर छापामारी के लिए बहेरा भेजा गया.

छापेमारी के दौरान कमाख्या गंझू को गिरफ्तार कर लिया गया. उसके पास से लेवी की राशि बरामद की गयी. पूछताछ के दौरान उसने कई महत्वपूर्ण जानकारी पुलिस को दी है. एसपी ने बताया कि कमाख्या गंझू का टंडवा व पिपरवार क्षेत्र में संचालित कोल परियोजना से जुड़े कोयला व्यवसायियों व ट्रांसपोर्टरों में आतंक था.

वह संगठन के आक्रमण जी व भीखन गंझू के निर्देश पर टंडवा व पिपरवार क्षेत्र से कोयला व्यवसायियों व ट्रांसपोर्टरों से लेवी वसूलता था. लेवी की राशि का उपयोग उग्रवादी गतिविधियों व सरकार के विरुद्ध हिंसात्मक कार्य में किया जाता था. कमाख्या गंझू पर शांति संचालन समिति के माध्यम से पैसे की वसूली करने का भी आरोप है.

इस संबंध में सदर थाना, टंडवा, पिपरवार, लावालौंग, पलामू के मनातू, सिमरिया व बालूमाथ में 15 अलग-अलग मामला दर्ज हैं. एसपी ने बताया कि इनाम की राशि छापामारी दल में शामिल पुलिस पदाधिकारी व जवानों के बीच बांटी जायेगा. छापामारी दल में उक्त पदाधिकारियों के अलावे अवर निरीक्षक गायत्री कुमारी, सैट-153 के सशस्त्र बल, जिला बल, सीआरपीएफ के 190 बटालियन के जवान शामिल थे. कमाख्या गंझू की गिरफ्तारी को पुलिस बड़ी उपलब्धि मान रही है.

Posted By: Amlesh Nandan Sinha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें