1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. chatra
  5. jharbhoomi website is closed in chatra district for 7 days land related works are being affected srn

चतरा जिले में 7 दिनों से बंद है झारभूमि वेबसाइट, जमीन संबंधी कार्य हो रहे हैं प्रभावित

जिले में सात दिनों से झारभूमि वेबसाइट बंद है. वेबसाइट बंद रहने से कई तरह के कार्य प्रभावित हो रहे हैं. अंचल से संबंधित ऑनलाइन रिकॉर्ड, जमीन का रजिस्टर टू संबंधी कार्य प्रभावित हो रहे हैं

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
एक सप्ताह से झारभूमि वेबसाइट बंद
एक सप्ताह से झारभूमि वेबसाइट बंद
Prabhat Khabar

जिले में सात दिनों से झारभूमि वेबसाइट बंद है. वेबसाइट बंद रहने से कई तरह के कार्य प्रभावित हो रहे हैं. अंचल से संबंधित ऑनलाइन रिकॉर्ड, जमीन का रजिस्टर टू, म्यूटेशन कार्य, लगान रसीद, जमाबंदी, जमीन संबंधित सुधार, ऑनलाइन मापी, सीमांकन समेत जमीन से संबंधित अन्य कार्य ठप पड़े हुए हैं. रजिस्ट्री कार्य भी प्रभावित हो रहा है. दर्जनों म्यूटेशन कार्य पेंडिंग पड़े हैं.

प्रतिदिन जमीन से संबंधित कार्यों के लिए लोग अंचल कार्यालय का चक्कर लगा रहे हैं, लेकिन झारभूमि वेबसाइट काम नहीं करने की बात कह कर वापस भेज दिया जा रहा है. लोग परेशान दिख रहे हैं. प्रज्ञा केंद्र में भी जमीन सें संबंधित ऑनलाइन कार्य नहीं हो पा रहा है, जिससे प्रज्ञा केंद्रों के संचालको को भी दिक्कत हो रही हैं.

वहीं दूसरी ओर जमीन की रजिस्ट्री नहीं होने से दस्तावेज लेखकों को भी आर्थिक नुकसान उठाना पड़ रहा है. सरकार को भी राजस्व का नुकसान हो रहा है. प्रतिदिन दूर-दराज से लोग रजिस्ट्री कराने आ रहे हैं, लेकिन झारभूमि वेबसाइट काम नहीं करने के कारण रजिस्ट्री कार्य नहीं हो पा रहा है. कई लोग जमीन का रसीद कटाने के लिए परेशान हैं, लेकिन वेबसाइट बंद होने से अंचल कार्यालय व प्रज्ञा केंद्र में रसीद नहीं कट रहा है. कर्मचारी, सीओ, सीआई भी ऑनलाइन रिपोर्ट नहीं कर पा रहे हैं, जिसके कारण दाखिल खारिज से संबंधित आवेदनों पर किसी प्रकार कार्रवाई नहीं हो पा रही है.

रजिस्टार ने कहा

अवर निबंधन पदाधिकारी सलमान जफर खिजरी ने कहा कि झारभूमि वेबसाइट बंद होने से रजिस्ट्री कार्य बंद है. दस्तावेज वेरीफाई नहीं होने के कारण तीन चार दिनों से रजिस्ट्री नहीं हो पा रहा है. इसकी लिखित शिकायत की गयी है. बुधवार से वेबसाइट खुलने की संभावना हैं. वेबसाइट खुलते ही रजिस्ट्री कार्य शुरू कर दिया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें