36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चतरा में TPC के सबजोनल कमांडर बसंत को नक्सलियों ने मार डाला, कुंदा में पुल निर्माण कार्य रोका, मजदूरों को पीटा

चतरा : झारखंड के घोर उग्रवाद प्रभावित जिला चतरा के हंटरगंज में नक्सलियों ने देर रात एक उग्रवादी की गोली मारकर हत्या कर दी. हंटरगंज थाना क्षेत्र की सीमा पर स्थित अंबाखार गांव में मारे गये तृतीय प्रस्तुति कमेटी (TPC) के सबजोनल कमांडर की पहचान बसंत सिंह भोक्ता के रूप में हुई है. बताया जाता […]

चतरा : झारखंड के घोर उग्रवाद प्रभावित जिला चतरा के हंटरगंज में नक्सलियों ने देर रात एक उग्रवादी की गोली मारकर हत्या कर दी. हंटरगंज थाना क्षेत्र की सीमा पर स्थित अंबाखार गांव में मारे गये तृतीय प्रस्तुति कमेटी (TPC) के सबजोनल कमांडर की पहचान बसंत सिंह भोक्ता के रूप में हुई है.

बताया जाता है कि टीपीसी के सब जोनल कमांडर बसंत सिंह भोक्ता की गोली मारकर नक्सलियों ने हत्या कर दी. झारखंड पुलिस की दबिश की वजह से बसंत सिंह भोक्‍ता लंबे समय से क्षेत्र से भागा हुआ था. उसने रोशनगंज थाना क्षेत्र को अपना कार्यक्षेत्र बना रखा था. आये दिन क्षेत्र में वह उत्‍पात मचाता रहता था. इससे लोगों में दहशत का माहौल था.

इसे भी पढ़ें : रामगढ़ में टूटी एटीएम मिलने से सनसनी, पुलिस जांच में जुटी

उधर, एक दिन पहले ही कुंदा को जिला मुख्यालय जोड़ने वाला मुख्य पथ स्थित चिलोई नदी पर चल रहे पुल निर्माण कार्य स्थल पर देर शाम हथियार से लैस टीएसपीसी उग्रवादियों ने मजदूरों को पीटा. पुल निर्माण कार्य भी बंद करा दिया. सदर प्रखंड के सिकीद पंचायत के प्राथमिक विद्यालय दुधौरी के एक कमरे में मजदूर खाना बना रहे थे. इसी दौरान हथियारबंद उग्रवादियों ने वहां पहुंचकर मजदूरों को बेरहमी से पीट दिया. उनके दो मोबाईल छीनकर ले गये.

उग्रवादियों की पिटाई से मजदूर विजय शर्मा के कान का पर्दा फट गया. जाते-जाते उग्रवादियों ने फरमान जारी किया कि उनकी अनुमति के बगैर पुल निर्माण कार्य शुरू नहीं करें. यदि काम शुरू हुआ, तो इसके गंभीर परिणाम होंगे. ज्ञात हो कि आठ महीने पहले भी टीएसपीसी उग्रवादियों ने पोस्टर व पर्चा छोड़कर पुल निर्माण कार्य बंद रखने की धमकी दी थी.

इसे भी पढ़ें : गढ़वा में ट्रक और टैंकर की भिड़ंत में टैंकर के परखच्चे उड़े

ज्ञात हो कि पुल का निर्माण कार्य ग्रामीण विकास विभाग विशेष प्रमंडल द्वारा कराया जा रहा है. वहीं, पीएमजीएसवाई के तहत बन रही सड़क के निर्माण में लगे जेसीबी ऑपरेटर के साथ भी मारपीट की गयी. जेसीबी की चाबी भी उग्रवादी छीनकर ले गये. इस संबंध में थाना प्रभारी रामबृक्ष राम ने बताया है कि घटना की जानकारी गांव के लोगों ने फोन पर दी है. संवेदक द्वारा अब तक घटना की कोई भी लिखित या मौखिक शिकायत नहीं की गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें