25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झुलसा देने वाली धूप से लोग बेहाल, पारा पहुंचा 42 डिग्री

दोपहर के बाद छाया रहता है सड़कों व मार्केट में सन्नाटा

दोपहर के बाद छाया रहता है सड़कों व मार्केट में सन्नाटा

बोकारो.

जिले में रविवार को भी गर्मी के तेवर से लोग परेशान दिखे. दिन में तापमान 42 डिग्री सेल्सियस रहा. दिन चढ़ते ही जहां सूरज की तल्ख धूप ने लोगों को झुलसाया, वहीं लू के थपेड़ों ने दिहाड़ी मजदूर के साथ-साथ हर वर्ग के लोगों का जीना दुश्वार कर दिया. सुबह नौ बजते ही सूरज का कहर शुरू हो जाता है, जो दोपहर तक अपने पूरे चरम पर होता है. गर्मी के बढ़ते कहर के कारण लोगों का घर से निकलना भी मुश्किल हो गया है. वहीं दोपहर के समय बच्चे भी अपने घरों में दुबके रहते हैं. गर्मी के कारण दोपहर के बाद सड़कों व मार्केट में सन्नाटा छा गया. गर्मी का पारा इतना तेज है कि कूलर पंखों से भी राहत नहीं मिल पा रही है.

गर्मी ने आम जनजीवन पर डाला प्रतिकूल प्रभाव :

मई माह में चल रही लू व तेज गर्मी ने आम जनजीवन पर प्रतिकूल प्रभाव डाला है. शरीर को झुलसा देने वाली धूप से बचने के लिए लोग हर कोशिश कर रहे हैं. इसके साथ ही गर्म हवाओं के थपेड़े भी चले. सुबह से ही सेक्टर-04 सिटी सेंटर, दुंदीबाद बाजार, चास सहित अन्य स्थानों के बाजारों में लोग कम ही नजर आये. दोपहर होते-होते बाजारों में सन्नाटा पसरा गया. आमजन का कहना है कि गर्म हवा शरीर में चुभने लगी है. इससे दिनचर्या प्रभावित हो रही है.

पंखे, कूलर भी गर्मी से बचाव में नाकाफी साबित :

पंखे, कूलर भी गर्मी से बचाव में नाकाफी साबित हो रहे हैं. धूप में निकलने की बजाये दुकानों और घरों में रहना सुरक्षित महसूस कर रहे हैं. मई माह की शुरुआत में ही गर्मी अपने पूरे चरम पर है. पारा 42 डिग्री से ऊपर भी पहुंच चुका है. दो दिन से तापमान लगातार घट-बढ़ रहा है. इस तरह लगातार पड़ रही गर्मी से परेशान हैं. दोपहिया हो या अन्य खुले वाहन पर सवार लोग, यात्रा के दौरान शरीर पर गर्म हवाएं चुभती है. गर्मी की वजह से शीतल पेय की खपत बढ़ गयी है. हर जगह ठंडे पानी, ईख का रस आदि की तलाश लोगों को रहती है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें