1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. bokaro
  5. jharkhand news good news for passengers 90 percent work of bokaro airport completed know when the airline can start srn

Jharkhand News : यात्रियों के लिए अच्छी खबर, बोकारो एयरपोर्ट का काम 90 तक प्रतिशत पूरा, जानें कब से शुरू हो सकेंगी विमान सेवा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बोकारो एयरपोर्ट का काम 90 तक प्रतिशत पूरा
बोकारो एयरपोर्ट का काम 90 तक प्रतिशत पूरा
symbolic file photo

Jharkhand News, Bokaro News, Bokaro Airport News बोकारो : बोकारो में निर्माणाधीन हवाई अड्डा इस वर्ष के मध्य तक तैयार हो जायेगा. नागर विमानन महानिदेशालय की अनुमति मिलने के बाद ही यहां से हवाई सेवाएं शुरू हो सकेंगी. हवाई अड्डा पर चल रहे कार्यों को देखने रांची एयरपोर्ट के निदेशक विनोद शर्मा और भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआइ) के अधिकारी शुक्रवार को यहां पहुंचे. निरीक्षण करने के बाद श्री शर्मा ने सेल अधिकारियों के साथ बैठक की.

इसमें बोकारो स्टील के कई अधिकारी भी मौजूद थे. निदेशक विनोद शर्मा ने बैठक के बाद पत्रकारों से कहा कि बोकारो एयरपोर्ट का निर्माण कार्य 90 फीसदी हो चुका है. बीएसएल, जिला प्रशासन व एएआइ के बेहतर तालमेल से काम तेजी से चल रहा है. उन्होंने बताया कि फायर स्टेशन सहित अन्य सुविधाएं, जो हवाई अड्डे पर होनी चाहिए, उसका काम भी तेज गति से चल रहा है. हवाई अड्डा से उड़ान कब तक शुरू होगी, पत्रकारों के इस सवाल के जवाब में श्री शर्मा ने कहा कि इसकी समय सीमा अभी तय नहीं की गयी है. हालांकि उन्होंने कहा कि इस साल हवाई सेवा शुरू की जा सकती है.

बोकारो एयरपोर्ट से उड़ान शुरू होने के संबंध में रांची एयरपोर्ट के निदेशक विनोद शर्मा ने कहा कि यहां के लिए अभी तक किसी भी विमान सेवा कंपनी से कोई समझौता नहीं हुआ है. यह काम भारत सरकार व नागर विमानन मंत्रालय का है. उन्होंने कहा कि अतिक्रमण के मुद्दे पर बोकारो उपायुक्त व चास एसडीएम से मीटिंग हुई है.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें