1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. bokaro
  5. jharkhand news fire station to be built at bokaro airport know when will be ready to fly srn

Jharkhand News : बोकारो एयरपोर्ट पर बनेगा फायर स्टेशन, जानें कब से उड़ान भरने के लिए हो जाएगा तैयार

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बोकारो एयरपोर्ट पर बनेगा फायर स्टेशन
बोकारो एयरपोर्ट पर बनेगा फायर स्टेशन
फाइल फोटो

Jharkhand News, Bokaro News, Bokaro airport latest News बोकारो : उड़ान योजना के तहत बोकारो से शुरू होने वाली हवाई सेवा के लिए लगातार कार्य हो रहा है. एयरपोर्ट के लिए अलग फायर स्टेशन बनाने की कवायद शुरू हो गयी है. इसके लिए एयरपोर्ट ऑथरिटी ऑफ इंडिया ने दो करोड़ 21 लाख 22 लाख 155 रुपये की लागत से निर्माण कार्य सहित अन्य कार्य के लिए टेंडर निकाला है. टेंडर डालने की अंतिम तिथि आठ मार्च है, जबकि टेंडर खोलने की तिथि 10 मार्च निर्धारित की गयी है. विभाग की संबंधित साइट पर टेंडर डाला गया है. काम पूरा करने का समय चार माह दिया गया है. संभावना जतायी जा रही है कि एयरपोर्ट जून के अंत या जुलाई माह तक उड़ान भरने के लिए तैयार हो जायेगा.

रनवे व पैसेंजर लॉज का कार्य पूर्ण :

बोकारो एयरपोर्ट से व्यावसायिक हवाई सेवा के लिए हो रहे विस्तारीकरण के कार्य में रनवे, टर्मिनल बिल्डिंग, कनेक्टिंग रोड, ड्रेनेज सिस्टम व पैसेंजर लॉज सहित अन्य कार्य पूर्ण हो चुके हैं.

सेक्टर 12 की ओर से चहरदीवारी का कार्य भी निर्बाध गति से चल रहा है. चहारदीवारी का कार्य पूरा होने के बाद पैरीमीटर रोड बनाया जायेगा. इसके निर्माण में भी लगभग एक माह का समय लगने की संभावना है. एयरपोर्ट के एक अधिकारी ने बताया कि अब विशेष कार्य नहीं है. काफी तेजी से काम चल रहा है. फायर स्टेशन बनने के साथ ही एयरपोर्ट तैयार हो जायेगा. बोकारो एयरपोर्ट पर फायर स्टेशन बनने तथा Breaking News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें