1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. bokaro
  5. indian railways news loco pilots and guards of narrowly laden coal laden freight train arrow stuck in the rail engine read why criminals carried out a deadly attack with arrows grj

Indian Railways News : बाल-बाल बचे कोयला लदी मालगाड़ी के लोको पायलट व गार्ड, तीर रेल इंजन में फंसा, पढ़िए अपराधियों ने क्यों किया तीर से जानलेवा हमला

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Indian Railways News : तीर से हमले में बाल-बाल बचे मालगाड़ी के लोको पायलट व गार्ड
Indian Railways News : तीर से हमले में बाल-बाल बचे मालगाड़ी के लोको पायलट व गार्ड
फाइल फोटो

Indian Railways News, Bokaro News, ललपनिया (नागेश्वर) : डुमरी बिहार स्टेशन से तेनुघाट थर्मल पावर स्टेशन (टीटीपीएस) ललपनिया रेलवे मार्ग से कोयला लेकर जा रही मालगाड़ी पर अपराधियों ने तीर कमान से हमला कर दिया. इस अचानक हुए हमले से दो लोको पायलट और एक गार्ड बाल-बाल बच गए. यह घटना शुक्रवार की की है. घटना की सूचना पाकर आरपीएफ बरकाकाना, गोमिया आरपीएफ तथा गोमिया पुलिस घटना स्थल पहुंची और जानकारी ली. इस दौरान तुलबुल मेरालघुटू के ग्रामीणों से गहन पूछताछ की गयी. पुलिस ने दावा किया है कि जल्द ही अपराधी गिरफ्त में होंगे.

मालगाड़ी के गार्ड सुभाष कुमार ने बताया कि डुमरी बिहार रेलवे स्टेशन से विद्युत कारखाना टीटीपीएस ललपनिया आने के क्रम में तुलबुल के मेरालघुटू के पास पोल संख्या टी 3/ 05 के पास रेलवे पटरी पर पत्थर डाल कर मार्ग को अवरुद्ध कर दिया गया था, इसके बाद गाड़ी को रोक दिया गया. गाड़ी के रुकते ही छह-सात की संख्या में तीर कमान से लैस अपराधी अचानक तीर चलाने लगे. किसी अनहोनी को भाफते हुए पायलट गाड़ी को आगे बढ़ा दिया और किसी तरह टीटीपीएस परियोजना मालगाड़ी लेकर पहुंचा. उन्होंने कहा कि इस घटना में जानमाल का नुकसान नहीं हुआ. एक तीर इंजन में आकर फंसा था, जिसे निकाल लिया गया है.

उन्होंने बताया कि जब परियोजना में कोयला आनलोड कर लौट रहा था, तो फिर उसी जगह हमलावरों ने फिर तीर कमान से वार कर दिया. पायलट बहादुरी का परिचय देते हुए सीट के नीचे छिपकर गाड़ी आगे बढ़ाता रहा और डुमरी बिहार स्टेशन पहुंचा और इसकी जानकारी स्टेशन प्रबंधक को लिखित में दिया. गार्ड सुभाष ने बताया कि मालगाड़ी खाली कर लौटने के क्रम में फिर उसी पोल संख्या टी3/05 के पास दोबारा अपराधियों ने हमला कर दिया. बताया कि इस बार लोको पायलट (पतरातू) दिलीप कुमार एवं आकाश कुमार ने झुककर अपनी जान बचाई. उन्होंने बताया कि जानलेवा हमले में किसी तरह जान तो बच गई, लेकिन एक तीर इंजन में फंस गया.

घटना की जानकारी मिलने पर रेलवे बरकाकाना के आरपीएफ इंस्पेक्टर एम रमेश, सब इंस्पेक्टर निरंजन कुमार, गोमिया ओपी प्रभारी विंध्याचल कुमार ने स्थानीय गोमिया पुलिस के साथ टीटीपीएस स्थित घटनास्थल का मुआयना किया और मौजूद ग्रामीणों से भी गहनता से पूछताछ की. इसके बाद घटना की पुनरावृत्ति न हो, इसे लेकर टीटीपीएस के श्यामली अतिथि भवन में समीक्षा की. हालांकि घटना के संबंध में आरपीएफ गोमिया ओपी प्रभारी विंध्याचल कुमार ने बताया कि पुलिस मामले पर जांच कर रही है. बहुत जल्द अपराधियों को गिरफ्तार किया जाएगा.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें