1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. bokaro
  5. flames and boiling water suddenly started coming out of the ground in tilaiya right in front of bokaro river barkagadha bokaro jharkhand panic among the villagers no casualties grj

झारखंड के बोकारो में जमीन से अचानक निकलने लगीं आग की लपटें और उबलने लगा पानी, पढ़िए फिर क्या हुआ...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News : पोकलेन से आग की लपटों पर मिट्टी डालकर बुझाने का किया जा रहा प्रयास
Jharkhand News : पोकलेन से आग की लपटों पर मिट्टी डालकर बुझाने का किया जा रहा प्रयास
प्रभात खबर

Jharkhand News, बेरमो/महुआटांड़ (राकेश वर्मा/रामदुलार पंडा): झारखंड के बोकारो जिले के लुगू पहाड़ की तलहटी व उग्रवाद प्रभावित ग्राम पंचायत तिलैया के ग्राम तिलैया स्थित बोकारो नदी के ठीक सामने बड़कागढ़ा में अचानक जमीन के नीचे से आग की लपटें निकलने लगीं. इससे ग्रामीणों में अफरा-तफरी मच गयी. लोग इस घटना को देखने जुटने लगे. अचानक से उठ रही आग की लपटों के अलावा आसपास जमा पानी भी उबलने लगा. इससे ग्रामीण दहशत में हैं.

घटना की सूचना मिलते ही जगेश्वर बिहार थाना प्रभारी कन्हैया राम व एएसआइ राकेश कुमार मौके पर पहुंचे. थाना प्रभारी ने वरीय अधिकारियों को घटना की सूचना देते हुए पोकलेन की व्यवस्था कर निकल रही आग के ऊपर मिट्टी डलवायी, लेकिन एक घंटे से अधिक समय का प्रयास भी विफल रहा. इस दौरान आग की लपटें और तेज होती दिखीं. जिससे मिट्टी भी काली पड़ गयी. बहरहाल, थाना प्रभारी द्वारा ग्रामीणों को हिदायत दिया गया कि किसी भी कीमत पर घटनसाथल के 500 मीटर के दायरे तक प्रवेश न करें.

यह संभावना जतायी जा रही है कि जमीन के अंदर मिथेन गैस होने से यह घटना घटित हुई है. चूंकि यह इलाका कोयले के अकूत भंडार से पटा पड़ा है. घटनास्थल के निकट चिमनी के कई ईंट भट्ठे भी हैं. यहां दर्जनों मजदूर आसपास रहते हैं. ग्रामीणों ने बताया कि आज तक इस तरह की घटना तिलैया में नहीं हुई है, लेकिन कुछ वर्ष पूर्व नदी के ठीक ऊपर लईयो (रामगढ़) में हुई थी, जहां करीब पांच दिनों तक लगातार आग निकली थी.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें