1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. bokaro
  5. family and injured of 13 deceased laborers received compensation in auraiya road accident

औरैया सड़क हादसे में 13 मृतक श्रमिक के परिजनों और घायलों को मिला मुआवजा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : यूपी के औरैया सड़क हादसे में घायल हुए श्रमिक को व्हील चेयर देते शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो.
Jharkhand news : यूपी के औरैया सड़क हादसे में घायल हुए श्रमिक को व्हील चेयर देते शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो.
सोशल मीडिया.

Jharkhand news, Bokaro news : बोकारो : बोकारो जिला के खेराबेड़ा में आयोजित कार्यक्रम में स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग, उत्पाद एवं मद्य निषेध विभाग के मंत्री जगरनाथ महतो ने औरैया सड़क हादसे में 13 मृतक श्रमिक के परिजनों को 4-4 लाख रुपये एवं घायल श्रमिकों को 50-50 हजार रुपये मुआवजा के तौर पर प्रदान किये. इस दौरान परिजनों के बीच 17 सिलाई मशीन एवं 5 व्हील चेयर का भी वितरण किया गया.

मालूम हो कि कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus infecion) की रोकथाम के लिए लागू लॉकडाउन के दौरान मई महीने में दिल्ली से श्रमिक झारखंड अपने घर वापस लौट रहे थे. इसी बीच उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में भीषण सड़क हादसा हो गयी है. इस हादसे में 13 श्रमिक की मौत हो गयी थी, जबकि 4 श्रमिक घायल हो गये थे. सभी मृत मजदूर बोकारो जिला के चास प्रखंड अंतर्गत गोपालपुर पंचायत के गोपालपुर गांव एवं खेराबेड़ा गांव के रहने वाले थे.

इधर, मंगलवार (28 जुलाई, 2020) को बोकारो के खेराबेड़ा में आयोजित एक कार्यक्रम में राज्य के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने औरैया हादसे के मृतक के परिजनों को 4-4 लाख रुपये एवं घायल श्रमिकों को 50-50 हजार रुपये का चेक मुआवजा के तौर पर दिया. वहीं, घायलों के परिजनों के बीच 17 सिलाई मशीन एवं 5 व्हील चेयर का भी वितरण किया गया. मुआवजा मिलने पर मृतक श्रमिकों के परिजन और घायलों ने राज्य सरकार का धन्यवाद किया.

इस अवसर पर शिक्षा मंत्री ने कहा कि इस दु:ख की घड़ी में मृतक श्रमिकों के परिजनों के साथ राज्य सरकार हमेशा खड़ी है. उन्होंने कहा कि राज्य में ही रोजगार का सृजन किया जा रहा है, जिससे श्रमिकों को राज्य में ही रोजगार मिल सके.

वहीं, उपायुक्त राजेश सिंह ने कहा कि श्रमिक भाइयों को खो देने का दुख हम सभी को है. उन्होंने विश्वास दिलाया कि सरकार द्वारा चलायी जा रही योजनाओं का लाभ श्रमिकों के परिजनों तक पहुंच सके इसे हर हाल में सुनिश्चित किया जायेगा.

Posted By : Samir ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें