1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. bokaro
  5. education minister of jharkhand is looking for mushrooms on the road see picture

सड़क किनारे मशरूम ढूंढ रहे हैं झारखंड के शिक्षा मंत्री, आप भी देखिए तस्वीर

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो झाड़ियों में ढूंढ रहे हैं मशरूम.
Jharkhand news : झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो झाड़ियों में ढूंढ रहे हैं मशरूम.
प्रभात खबर.

Jharkhand news, Bokaro news : फुसरो नगर (बोकारो) : झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो अपने कार्यों से चर्चा में रहते हैं. कभी खेतों में ट्रैक्टर चलाते नजर आते हैं, तो कभी बच्चों के संग बैठ कर मध्याह्न भोजन खाते दिखते हैं. मंगलवार (28 जुलाई, 2020) को शिक्षा मंत्री सड़क किनारे झाड़ियों में मशरूम ढूंढने निकल पड़े. कुछ देर में ही आधा किलोग्राम मशरूम को मंत्री महोदय ने ढूंढ भी लिया और उसे अपने साथ घर ले गये.

राज्य के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो प्रतिदिन की तरह मंगलवार की सुबह मॉर्निंग वॉक करने अपने गांव अलारगो के फुटबॉल मैदान पहुंचे. यहां से वे रोजाना लगभग 5 किलोमीटर पैदल चलते हैं. इसी दौरान सृंगारी मोड स्थित बीएड कॉलेज भवन के पास सड़क किनारे झाड़ियों में मशरूम ढूंढने लगें. मंत्री महोदय को मशरूम भी मिला और उसे इकट्ठा करने लगे. इसी आप तस्वीरों में भी बखूबी देख सकते हैं.

सड़क किनारे झाड़ियों के आसपास कुछ देर मशरूम को खोजते रहें और जब काफी मशरूम मिल गया, तो घर भी साथ लेते चले गये. करीब आधा किलोग्राम मशरूम उन्होंने इकट्ठा कर लिये. बात दें कि आसपास का क्षेत्र जंगल-झाड़ियों से घिरे होने और लाल मिट्टी वाला इलाका होने के कारण बरसात में काफी मशरूम निकलता है. मंत्री महाेदय को बचपन से ही मशरूम निकलने वाले इलाकों की पूरी जानकारी है. इस दौरान कई अन्य लोग भी उनके साथ मौजूद थे.

बता दें कि 9 जुलाई, 2020 को अपने पैतृक गांव अलारगो में एक खेत में ट्रैक्टर चलाते नजर आये थे. हाफ पैंट और गंजी पहने शिक्षा मंत्री की खेत में ट्रैक्टर चलाने की तस्वीर सोशल मीडिया में खूब वायरल हुई थी. राज्य के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो डुमरी विधानसभा क्षेत्र से झारखंड मुक्ति माेर्चा के विधायक हैं.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें