1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. bokaro
  5. coronavirus update news medical kit reaching home to patients living in home isolation in bokaro bsl workers are setting an example smj

Coronavirus Update News : बोकारो में होम आइसोलेशन में रहने वाले मरीजों को घरों तक पहुंच रहा मेडिकल किट, मिसाल कायम कर रहे हैं BSL कर्मी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बोकारो में होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना संक्रमितों को बीएसएल कर्मी पहुंचा रहे मेडिकल किट.
बोकारो में होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना संक्रमितों को बीएसएल कर्मी पहुंचा रहे मेडिकल किट.
प्रभात खबर.

Coronavirus Update News (सुनील तिवारी, बोकारो) : कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है. बोकारो स्टील प्लांट के कई कर्मी और उनके परिवारजन भी इस महामारी से प्रभावित हुए हैं. इस महामारी से निपटने के लिए जहां एक ओर बोकारो स्टील प्रबंधन अस्पताल में मरीजों के लिए अतिरिक्त ऑक्सीजन बेड और अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराने में जुटा है, वहीं आपदा की इस घड़ी में बीएसएल कर्मियों की एक टीम ने अपने जरूरतमंद साथियों और उनके परिवारजनों को हर संभव मदद पहुंचाने का बीड़ा उठाया है.

होम आइसोलेशन में रहने वाले मरीजों की सेवा

बीएसएल के लगभग 100 कर्मियों के समूह ने इस कठिन समय में कोविड संक्रमित बीएसएल कर्मियों के परिवारों को राहत पहुंचाने के कार्य में स्वैच्छिक रूप से हाथ बंटाने की पहल की है. इस टीम के सदस्य प्लांट में अपनी ड्यूटी करने के बाद बोकारो जेनरल अस्पताल के कोविड कंट्रोल एंड कमांड सेंटर के साथ मिलकर कोरोना संक्रमित बीएसएल परिवार के सदस्यों और बीएसएल से सेवानिवृत कर्मियों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहे हैं.

इसके लिए प्रत्येक सेक्टर/अन्य क्षेत्रों के लिए अलग-अलग टीम बनाई गई है, जिसके सदस्य होम आइसोलेशन में रहने वाले मरीजों को लगातार दवाइयों की किट उनके घरों पर पहुंचा रहे हैं, ताकि मरीज का इलाज सही समय पर शुरू हो सके.

हर दिन मरीजों तक 120-150 दवाइयों की किट पहुंचायी जा रही

हर दिन यह टीम लगभग 120-150 दवाइयों की किट के पैकेट शहर के विभिन्न क्षेत्रों में मरीजों तक पहुंचा रहे हैं. इतना ही नहीं, होम आइसोलेशन के मरीजों को उनके घरों पर दूध, ब्रेड, फल, सब्जियां और अन्य आवश्यक सामग्री भी इनके द्वारा पहुंचायी जा रही है. इसके अलावा, यह समूह सभी मरीजों की स्थिति पर लगातार नजर बनायी हुई है.

बीजीएच के कोविड कंट्रोल एंड कमांड सेंटर तथा मरीजों के बीच एक कड़ी के तौर पर काम कर रही है. स्वैच्छिक राहत कार्य में लगे इन कोरोना योद्धाओं को बीएसएल की ओर से फेस मास्क, हैंड ग्लब्स, सेनेटाइजर आदि उपलब्ध कराया गया है, ताकि वे सुरक्षित तरीके से अपनी सेवा दे सके. इनके जज्बे को देखकर कई अधिकारी व इस्पातकर्मी लगातार इस अभियान से जुड़ रहे हैं और मिलकर कोविड को मात देने में सहयोग कर रहे हैं.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें