25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भाईचारे के साथ मनायें त्योहार, अफवाह नहीं फैलाएं : डीसी

रामनवमी को लेकर की बैठक, जिला प्रशासन ने जारी की गाइडलाइंस

बोकारो. रामनवमी पर्व को लेकर जिला में विधि -व्यवस्था संधारण के लिए जिला दंडाधिकारी सह उपायुक्त विजया जाधव की अध्यक्षता में सोमवार को कार्यालय कक्ष में बैठक हुई. डीसी श्रीमती जाधव ने कहा कि त्योहार के दौरान सोशल मीडिया पर किसी भी तरह का भड़काउ पोस्ट से बचे. व्हाट्सएप ग्रुप व सोशल मीडिया पर नियमित रूप से सतत निगरानी करने का निर्देश दिया गया. कहा कि जिला में आदर्श आचार संहिता लागू है, किसी भी परिस्थिति में आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन नहीं हो. रामनवमी पर सोशल मीडिया के जरिए कोई अफवाह नहीं फैलायें, इसे लेकर निर्देश दिया.

इससे पहले डीसी श्रीमती जाधव ने लाइसेंसधारी व गैर लाइसेंसधारी अखाड़ा की जानकारी ली. निकलने वाले जुलूसों की रूट चार्ट व रास्ते में पड़ने वाले धार्मिक स्थलों की भी जानकारी ली गयी. चास व बेरमो एसडीओ ने पूर्व में मनाए गए त्योहार व इस दौरान घटित घटना के बारे में विस्तृत जानकारी दी गयी. डीसी विजया जाधव ने जुलूस की रूट की बैरिकेडिंग करने का निर्देश दिया. रूटों की देखरेख के लिए ड्रोन, सीसीटीवी कैमरा, वीडियो रिकॉर्डिंग व अन्य सुविधाओं की व्यवस्था ससमय पूर्ण करने का निर्देश दिया. भीड़भाड़ वालों स्थानों पर अग्निशमनालय की व्यवस्था व समुचित लाइट की व्यवस्था करने को कहा. डीसी श्रीमती जाधव ने विद्युत विभाग के कार्यपालक अभियंता को क्षेत्र में निर्बाध रूप से बिजली आपूर्ति करने व रूट पर जुलूस के प्रारंभ से समाप्ति तक बिजली आपूर्ति बाधित रखने का निर्देश दिया. ताकि, जुलूस के दौरान किसी प्रकार का कोई अप्रिय घटना नहीं हो.

तैनात रहेगी मेडिकल टीम

डीसी श्री जाधव ने सिविल सर्जन को जुलूस एकत्रित स्थान पर मेडिकल टीम व एंबुलेंस की व्यवस्था करने की बात कही. डीसी ने दोनों अनुमंडल पदाधिकारियों से अखाड़ा के अध्यक्ष, सचिव व वॉलंटियर्स का नाम जिला प्रशासन को उपलब्ध कराने की बात कही. इसके अलावा संवेदनशील स्थानों की पहचान व सूची तैयार करने का निदेश दिया गया. 107 व 106 की कार्रवाई की बात कही. सोशल मीडिया पर भ्रामक खबरें फैलाने वालों की जानकारी देने के लिए जिला स्तर पर फोन नंबर जारी किया गया.

ये थे मौजूद :

मौके पर सिविल सर्जन डॉ दिनेश कुमार, अपर नगर आयुक्त सौरव कुमार भुवानिया, अपर समाहर्ता मुमताज अंसारी, चास एसडीओ ओम प्रकाश गुप्ता, बेरमो एसडीओ अशोक कुमार, उपाधीक्षक बोकारो सदर अस्पताल अरबिंद कुमार, सहायक आयुक्त उत्पाद उमा शंकर सिंह, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी साकेत कुमार पांडेय मौजूद थे.

जिला प्रशासन ने जारी किया नंबर

जिला नियंत्रण बोकारो का दूरभाष संख्या- 06542-223475/247891पुलिस नियंत्रण कक्ष 100 (टॉल फ्री नंबर) व 224789विधि व्यवस्था के संबंध में विशेष सूचनाएं 242266 व 222701 पर दी जा सकती है.

अग्निशमन तेनुघाट का नंबर- 9304953400 (24×7)

अग्निशमन तेनुघाट प्रभारी का नंबर- 9471338524अग्निशमन चास प्रभारी का नंबर- 9304953428 (24×7)

अग्निशमन चास प्रभारी का नंबर- 9973014724

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें